Rahul Gandhi के साथ आज सूरत कोर्ट जाएंगे CM बघेल, मानहानि मामले में मिली सजा पर अदालत के फैसले को देंगे चुनौती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में हुई सजा के खिलाफ आज सूरत कोर्ट में अपील दायर करेंगे। राहुल अपनी याचिका में निचली कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ कोर्ट परिसर में मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दोपहर 12 बजे गुजरात के सूरत के लिए रवाना होंगे और दोपहर 1:30 बजे सूरत पहुंचेंगे। यहां मानहानि केस को लेकर अपील के दौरान सीएम भूपेश बघेल राहुल गांधी के साथ रहेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा,पार्टी के नेता केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी कोर्ट परिसर में राहुल गांधी के साथ रहेंगे।

जानिए क्या है पूरा मामला

मानहानि मामले में सूरत की विशेष अदालत के 2 साल की सजा सुनाने के अगले दिन लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त हो गई थी। राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर कर्नाटक के कोलार में टिप्पणी की थी। जिसको लेकर बीजेपी के सूरत से विधायक पूर्णेश मोदी ने कोर्ट में केस किया था। इस केस में कोर्ट में उन्हें दोषी करार देकर 2 साल की सजा सुनाई थी। और इस फैसले को चुनौती देने के लिए 30 दिन का समय दिया था।