CG NEWS : जवारा विसर्जन के समय दो नाबालिग बहनों पर युवक ने किया चाकू से हमला, एक की मौत, दूसरी तालाब में कूदी

भिलाई, 30 मार्च । सुपेला के शीतला तालाब मंदिर परिसर में दिनदहाड़े दो नाबालिक बहनों पर एक युवक ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया। जिसमें एक लड़की की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और दूसरी अपनी जान बचाने तालाब में कूद गई । इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया । इधर आरोपी युवक वहां से भागकर नजदीक के कन्या स्कूल में जा छिपा जहां पुलिस ने उसे कुछ देर में ही गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का था और आरोपी युवक इस बात से नाराज था कि उसकी गर्लफ्रेंड का अफेयर किसी और के साथ चल रहा है। उसने 3 दिन पहले ही लड़की की हत्या की योजना बना ली थी और उसके लिए चाकू भी खरीद कर रख लिया था।

सुपेला के शीतला तालाब मंदिर परिसर में नवमी के मौके पर जोत जवारा विसर्जन का कार्यक्रम अंतिम समय पर था। इसी दौरान 16 वर्षीय सुमन और 14 साल की उसकी छोटी बहन संगीता तालाब के बीचो-बीच स्थित छोटे से पुल में खड़े होकर नजारा देख रहे थे कि इसी बीच भीड़ में से आरोपी महेश यादव हाथ में चाकू लेकर वहां पहुंचा और सुमन की गर्दन पकड़कर पेट पर 5 बार चाकू से वार कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंची उसकी छोटी बहन को भी उसने चाकू मारा पर वह अपनी जान बचाने तालाब में कूद गई। उसे जिला अस्पताल दुर्ग में दाखिल कराया गया है।

भीड़ में जब तक लोग कुछ समझ पाते आरोपी वहां से भाग निकला, लोगों ने पुलिस को खबर की। सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा सहित आईपीएस एवं सीएसपी भिलाई निखिल राखेचा और डीएसपी क्राइम राजीव शर्मा की टीम वहां पहुंची और एरिया की घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया इस पूरे मामले में स्थानीय निवासी अब कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि कन्या शाला के पास कई आसामाजिक गतिविधियां होती है पर इस पर कोई अंकुश नहीं है।