IPL 2023: जिन 3 खिलाड़ियों को RCB ने 29.5 करोड़ दिए, वो पहला मैच नहीं खेलेंगे, लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का आगाज 31 मार्च से हो रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना पहला मैच एक अप्रैल को खेलेगी. मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा जिससे कड़ी चुनौती मिलना तय है. अब इस मुश्किल चुनौती से पहले ही आरसीबी के 3 खिलाड़ी पहले मैच से बाहर हो चुके हैं. ये तीनों खिलाड़ी आरसीबी की ताकत हैं और इनपर फ्रेंचाइजी ने 29.5 करोड़ की बड़ी रकम भी खर्च की है.

बात हो रही है ग्लेन मैक्सवेल, जोश हेजलवुड और वानेंदु हसारंगा की जो आरसीबी के पहले मैच में नहीं खेलेंगे. यही नहीं हेजलवुड और हसारंगा तो आगे आने वाले कुछ मैचों के लिए भी बाहर रह सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है?

ग्लेन मैक्सवेल क्यों रहेंगे बाहर?

बता दें ग्लेन मैक्सवेल अबतक पूरी तरह फिट नहीं हैं. इस खिलाड़ी को पिछले साल एक बर्थडे पार्टी में गंभीर चौट लगी थी जिसके बाद उनके पांव का ऑपरेशन भी हुआ था. मैक्सवेल ने हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की थी, लेकिन इस दौरान पाया गया कि वो अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं. फिलहाल मैक्सवेल आरसीबी के कैंप में खुद को 100 फीसदी फिट करने की जुगत में लगे हुए हैं. ग्लेन मैक्सवेल की सैलरी 11 करोड़ रुपये है.

जोश हेजलवुड कुछ मैचों तक रहेंगे बाहर

आरसीबी की गेंदबाजी की रीड की हड्डी माने जा रहे जोश हेजलवुड भी कुछ मैचों तक नहीं खेल पाएंगे. हेजलवुड अबतक भारत ही नहीं पहुंचे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी कि हेजलवुड की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है. बता दें दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुआ था. वो बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भी नहीं खेले. बता दें हेजलवुड को आरसीबी ने 7.75 करोड़ में खरीदा था और इस खिलाड़ी का कुछ मैचों में ना खेलना आरसीबी को भारी पड़ सकता है.

वानेंदु हसारंगा भी कुछ मैचों में बाहर


बता दें लेग स्पिनर वानेंदु हसारंगा भी कुछ मैचों तक नहीं खेल पाएंगे. 10.75 करोड़ रुपये का ये खिलाड़ी इस वक्त न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रहा है. इसके बाद वो टी20 सीरीज भी खेलेंगे. ये सीरीज 8 अप्रैल को खत्म होगी. मतलब हसारंगा आरसीबी का अगला मैच जो कि 6 अप्रैल को होगा उसमें भी नहीं खेलेंगे और 10 अप्रैल को होने वाले तीसरे मैच में भी उनके खेलने की संभावना कम ही होगी. ऐसे में साफ है टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में आरसीबी अपनी पूरी ताकत के साथ नहीं उतरेगी जो कि इस टीम और उसके फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है.