PM मोदी का ट्वीट-CG की खुशी में सारा देश शामिल, किसान ने अपने खेत तक सड़क बनने की खुशी जाहिर की, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ को लेकर एक ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के एक प्रोजेक्ट को लेकर यह ट्वीट किया गया है। प्रदेश के बिलासपुर के रहने वाले एक किसान के खेत तक सड़क बन गई है, वह बहुत खुश था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस खुशी में पूरा देश शामिल है।

बिलासपुर से सांसद और छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण साव ने एक ट्वीट किया था कि किसान जनकराम ने अपने गांव पेंडरबेरा में सड़कों की कनेक्टिविटी की तारीफ की थी। उसने बेहद खुश होने की बात कही थी। अरुण साव ने एक वीडियो भी पोस्ट किया था। जिसमें किसान कह रहा है कि उसे सरकार से आज तक किसी तरह का फायदा नहीं हुआ था मगर अब उसके खेत तक सड़क बन जाने की वजह से 4 गांवों को फायदा हुआ है और वह बेहद खुश है।

इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा-छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के इन लोगों की खुशी में पूरा देश शामिल है! प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की ऐसी उपलब्धियां काफी उत्साहित करने वाली हैं।

10,000 से अधिक गांवों को PMGSY के माध्यम से जोड़ा गया

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की जानकारी देते हुए सांसद अरुण साहू ने अपने अन्य ट्वीट में लिखा -भारत ने पिछले 9 वर्षों में ग्रामीण सड़कों की लगभग उतनी ही लंबाई (3,49,103 Kms) जोड़ी है। जितनी इससे पहले 70 वर्षों में (3,81,315 Kms) थी। अकेले छत्तीसगढ़ में 10,000 से अधिक गांवों को PMGSY के माध्यम से जोड़ा गया है। खराब सड़क नेटवर्क किसी क्षेत्र के विकास में सबसे बड़ी बाधा रहता हैं। जब किसी गांव को अच्छा, ऑल वेदर रोड नेटवर्क मिलता है, तो यह पूरे गांव का भाग्य बदल देता है।

किसान अपनी उपज को लाभकारी मूल्य पर बेचने के लिए गांव से कस्बों और शहरों में जाने लगते हैं। शिक्षक व विद्यार्थी समय से विद्यालय आने लगते हैं। सरकारी अधिकारी गांव आने में संकोच नहीं करते। लोगों को व्यवसाय स्थापित करने और रोजगार पैदा करने के लिए प्रेरित किया जाता है। एंबुलेंस समय पर पहुंचती है, जिससे कीमती जान बचती है। साव ने कहा कि सिर्फ बिलासपुर ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार।