Gold-Silver Price Today : नवरात्रि और शादियों के सीजन में सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, यहां जानें आज का ताजा भाव…

Gold-Silver Price Today : शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। शादियों के सीजन में सोने चांदी की खरीदारी की जाती है। गोल्ड खरीदने का प्लान करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आज सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट दिखने को मिली है। शादियों के सीजन में सोना सस्ता हुआ है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में गिरावट आ गई है। आज गोल्ड का भाव 59,000 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है।

सस्ता हुआ सोना

MCX पर आज सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है.आज गोल्ड का भाव 0.44 फीसदी की गिरावट के साथ 59010 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।

चांदी भी पड़ी फीकी

इसके अलावा सिल्वर का भाव आज 0.31 फीसदी की गिरावट के साथ 70192 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है। आज चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिल रही है।

पिछले हफ्ते में सोने की कीमतों में आई थी तेजी

आपको बता दें पिछले हफ्ते गोल्ड की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी। पिछले पूरे हफ्ते में गोल्ड का भाव 1200 रुपये से भी ज्यादा बढ़ा है। वहीं, ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर भी कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है।