NTPC में उंचाई से गिरकर मजदूर की मौत

संतोष गुप्ता/ कोरबा, 26 मार्च (वेदांत समाचार)। जिले के दर्री थाना अंतर्गत स्थित एनटीपीसी प्लांट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसमे प्लांट परिसर में कूलिंग टावर का मेंटेनेंस काम करने के दौरान मजदूर चमार सिंह मजदू की मौत हो गई बताया जा रहा है कि मृतक केदाई खार का रहने वाला है और एनटीपीसी प्रभात इंजीनियरिंग में काम कर रहा था।

एनटीपीसी के कूलिंग टावर का मेंटेनेंस का काम करने के दौरान स्ट्रक्चर टूटने के कारण 50 फीट ऊंचाई से मजदूर की गिरने से मौत हो गई उसे तत्काल एनटीपीसी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे जिला हॉस्पिटल रिफर कर दिया गया। जिला हॉस्पिटल से उसे NKH हॉस्पिटल लाया गया जहां उसे डॉक्टर मृत घोषित कर दिया।

जानकारी मिलते ही दर्री थाना प्रभारी विवेक शर्मा दलबल के साथ हॉस्पिटल और घटनास्थल पर पहुंचे बताया कि। इस संबंध में मर्ग कायम किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

वर्सन

दिनांक 26 मार्च को कोरबा सूपर थर्मल पावर स्टेशन में संविदा वर्कर चमर सिंह धनवार को काम के दौरान गंभीर चोटें आयी| उन्हें इलाज के लिए तुरंत हस्पताल ले जाया गया एवं इलाज के दौरान उनका देहांत हो गया|श्री चमर सिंह धनवार मेसर्स प्रभात कुमार रंजन कांट्रेक्टर के अंतर्गत कार्य कर रहे थे| प्रबंधन एवं कर्मचारी श्री चमार सिंह धनवार के निधन से क्षुब्ध तथा दुखी है एवं इस दुख की घडी में शोकाकुल परिवार के साथ है।

-जनसम्पर्क अधिकारी हिमानी शर्मा