प्रदेश के किसानों का बढ़ रहा हौसला, छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया 20 क्विंटल का फैसला

मुख्यमंत्री की किसानों के हित में बड़ी घोषणा समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जाएगी

किसानों ने कहा इस निर्णय से बढ़ेगी किसानों की आय

जांजगीर चांपा 24 मार्च / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए किसानों से समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 15 क्विंटल की जगह 20 क्विंटल धान खरीदने की घोषणा की है। धान खरीदी की मात्रा 15 से बढ़ाकर 20 क्विंटल प्रति एकड़ किए जाने के फैसले से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने गुरूवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में किसानों के हित में बड़ी घोषणा करते हुए प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की समर्थन मूल्य पर खरीदी करने की घोषणा की। इस फैसले से किसानों में खुशी का माहौल है।

इसी कड़ी में जिले के ग्राम जर्वे च के निवासी किसान रामभरोसे कश्यप ने छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद देते हुए अपनी खुशी जाहिर की और सरकार को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार 15 क्विंटल प्रति एकड़ के स्थान पर 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी के निर्णय से हम बहुत ही खुश हैं। सरकार ने किसानों के हित में यह काम किया है और वह लगातार किसानों के हित में काम कर रही है ।

इसी प्रकार किसान महेश कश्यप ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ देश का एकमात्र राज्य है जहां किसानों के हित में ऐसा निर्णय लिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार के इस निर्णय से हम बहुत ही खुश हैं। साथ ही जर्वे च के ही निवासी अशोक कश्यप ने धान की खरीदी प्रति क्विंटल 20 क्विंटल कर किए जाने से के फैसले को फायदेमंद बताते हुए छत्तीसगढ़ सरकार को आभार व्यक्त किया।