अमित शाह के बस्तर दौरे का नक्सलियों ने किया विरोध, की आगजनी

पोकलेन मशीन समेत ट्रक में लगाई आग

दंतेवाड़ा। छत्तीसढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्‍पात मचाया है।

नारायणपुर में सड़क निर्माण ने लगी वाहनों में आगजनी के बाद दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र के पढापुर में बुधवार रात करीब बारह बजे नक्सलियों ने रेलवे दोहरीकरण के कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी।

साथ ही यहां खड़ी दो अन्य मशीनों में भी नक्सलियों ने आगजनी का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

किरंदुल थाना क्षेत्र के बाद इसी से लगे हुए बचेली नगरीय क्षेत्र में भी नक्सलियों ने दस्तक देकर यहां पुराना मार्केट के पास बैलाडीला ट्रक यूनियन की दस चक्का वाहन में भी आगजनी की। आगजनी से ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गई है।

बचेली में थाना से महज डेढ़ किलोमीटर दूरी पर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है। किरंदुल थाना क्षेत्र में भी बड़ी लापरवाही देखने को मिली है।

यहां बिना किसी सुरक्षा के रेलवे दोहरीकरण का काम चल रहा है। साथ ही रात को भी सुरक्षा को लेकर कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं। पुलिस की रात्रि गश्‍त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

आगजनी स्थल पर नक्सलियों ने पर्चे फेंके, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बस्तर दौरे का नक्सलियों ने विरोध किया है।

नक्सलियों ने पर्चें में कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने बस्तर संभाग में हवाई हमले बंद करने और देश की संपदा को बचाने अमित शाह के दौरे का विरोध की बातें लिखी हैं। पर्चा नक्सलियों के बस्तर सब जोनल ब्यूरो के द्वारा जारी किया गया है।