सर्वमंगला मंदिर में सर्वाधिक मनोकामना ज्योत जले,सिंगापुर व सउदी अरब के भक्तों ने भी जलवाए

कोरबा,23 मार्च(वेदांत समाचार)।आदि शक्ति मां दुर्गा का आशीर्वाद बुधवार से पूरे 9 दिन तक भक्तों को मिलेगा। मान्यता है कि नवरात्र में माता अपने भक्तों के बीच पहुंचती हैं। देवी मां की आस्था में नगर समेत उपनगरों व ग्रामीण अंचल के प्रसिद्ध देवी दरबार मनोकामना ज्योत से जगमगाने लगे हैं। लोगों ने अपने अपने नाम के ज्योत कलश को जलाने के लिए अपनी सुविधा के अनुसार मंदिर पहुंचते रहे। यह क्रम देर शाम तक चलता रहा। हर बार की तरह इस बार भी सर्वाधिक 7350 भक्तों के नाम की मनोकामना ज्योत मां सर्वमंगला के दरबार में जल रहे हैं। यहां 6600 तेल ज्योत तो 750 घृत ज्योत प्रज्जवलित हो रहे हैं। नवरात्र के पहले ही दिन से देवी मंदिरों में लोगों ने पहुंचकर पूजा अर्चना किए।

देवी आस्था तो है पर घट रहे मनोकामना ज्योत- नवरात्र में आदिशक्ति के दरबार में जलने वाले मनोकामना ज्योत की संख्या कम होने लगी है। बीते साल चैत्र नवरात्र में की तुलना में इस बार काफी कम भक्तों के मनोकामना ज्योत प्रज्जवलित हो रहे हैं। मां सर्वमंगला मंदिर में ही अकेले 10 हजार के करीब मनोकामना ज्योत

सिंगापुर व सउदी अरब के भक्तों ने भी जलवाए ज्योत
मां सर्वमंगला मंदिर की महिमा अपने देश में रहने वाले भक्तों में तो है ही विदेशों में रहने वाले भारतीयों में भी आस्था बनी हुई है। मंदिर के पुजारी ने बताया कि चैत्र नवरात्र में यहां प्रज्जवलित हो रहे मनोकामना ज्योत में इस बार 2 विदेशों में रहने वाली भारतीयों के नाम भी जल रहे हैं। जिसमें से एक सिंगापुर तो दूसरा सउदी अरब में रहते हुए अपने नाम के मनोकामना ज्योत जलवाए हैं।