विधानसभा में 22 को गरीबों को पट्टा, पत्रकार सुरक्षा कानून समेत 8 विधेयक होंगे पेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार का दिन शहरी गरीबों के लिए बेहद खास होने वाला है। सदन में आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में रहने वाले आवासहीन गरीबों को पट्टा दिए जाने का विधेयक पेश करने वाले हैं।

साथ ही सदन में विधायकों के वेतन भत्ते से संबंधित बिल भी पारित होने वाला है। इसके अलावा पत्रकार सुरक्षा कानून समेत आठ संशोधन विधेयक पारित और चार विधेयक पेश किए जाएंगे।

बजट सत्र के 13वें दिन बुधवार को ठ संशोधन विधेयक पारित और चार विधेयक पेश किए जाएंगे। इन सभी विधेयकों पर चर्चा के लिए पौने पांच घंटे का समय तय किया है। सीएम बघेल आज पत्रकार सुरक्षा कानून विधेयक पेश करेंगे।

सदन में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने वाली है। सदन में प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पीएचई मंत्री रूद्रगुरु और वन मंत्री मोहम्मद अकबर के विभागों से जुड़े सवाल किए जाएंगे। इसके अलावा आज चार ध्यानाकर्षण भी लगाए गए हैं।

विधायक दलेश्वर साहू राजनांदगांव जिले के विकासखंड डोंगरगढ़ के गातापार में एनीकट निर्माण में अनियमितता का मामला उठाकर जल संसाधन मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे।

वहीं बीजेपी के विधायक शिवरतन शर्मा जमीन अधिग्रहण के प्रभावितों को मुआवजा राशि का भुगतान नहीं किए जाने मामला उठाकर राजस्व मंत्री का ध्यान आकर्षित कराएंगे। विधायक भुनेश्वर शोभाराम बघेल छात्र आवास योजना से संबंधित मामले में आदिम जाति विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

वहीं बीजेपी के विधायक बृजमोहन अग्रवाल अमृत मिशन योजना के क्रियान्वयन नहीं किए जाने का मामला ध्यानाकर्षण के जरिए उठाने वाले हैं। इसके अलावा सदन में आज विनियोग पर भी चर्चा होगी।