KORBA : शोभायात्रा के दौरान 400 पुलिस जवानों की रहेगी तैनाती, पुलिस कप्तान की सीधी निगरानी

कोरबा, 22 मार्च । आज हिंदू नव वर्ष के अवसर पर दोपहर 3 बजे से शहर के दो अलग-अलग हिस्से में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में अलग-अलग 24-24 और इससे अधिक भी झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी। देश के विभिन्न राज्यों से बुलाए गए कलाकारों के द्वारा शोभायात्राओं में प्रदर्शन किया जाएगा।

स्थानीय कलाकारों का भी दल प्रस्तुतियां देगा। शोभायात्रा में जहां एक ओर सर्व हिंदू समाज की शोभायात्रा में छालीवुड के स्टार अनुज शर्मा शामिल होंगे तो दूसरी तरफ हिंदू क्रांति सेना की शोभायात्रा में श्री श्री 1008 रितेश्वर महाराज को भी आमंत्रित किया गया है। दोनों शोभायात्रा में हजारों हजार की संख्या में लोग आएंगे। इसके मद्देनजर जिला पुलिस द्वारा अपनी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक यू. उदय किरण के मार्गदर्शन में जहां लोगों को जाम से बचाने और यातायात को सामान्य बनाए रखने के लिए अलग-अलग रूट निर्धारित कर दिए गए हैं वहीं शोभायात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी व्यवस्था की गई है।

एसपी उदय किरण ने मंगलवार की रात पैदल ही शहर का भ्रमण किया और व्यवस्थाओं को देखा। उनके मार्गदर्शन में 400 पुलिस जवानों की तैनाती कोसाबाड़ी से लेकर सीतामढ़ी के मध्य की गई है।राजपत्रित अधिकारियों के साथ-साथ थाना व चौकी के प्रभारी सहित महिला व पुरुष पुलिसकर्मी पूरे समय मुस्तैद रहेंगे। अतिरिक्त बल भी सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। दोनों आयोजनों को निर्बाध और शांति पूर्वक संपन्न कराए जाने के निर्देश आयोजन समितियों को भी दिए गए हैं। आयोजनों को लेकर जिला प्रशासन की भी सीधी नजर है। शोभायात्रा को लेकर पूरे शहर सहित जिले भर में उत्साह का एक अलग ही वातावरण निर्मित हुआ है।