MIW Vs RCBW: मांधना की टीम को आखिरी मैच में भी मिली हार, मुंबई ने 4 विकेट से हराया

मुंबई: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने विमंस प्रीमियर लीग (WPL) के अपने आखिरी मैच में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेटों से हरा दिया.बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन ये टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई थी और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 125 रन ही बना सकी थी. इस लक्ष्य को मुंबई ने 16.3 ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ मुंबई ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है लेकिन आज होने वाले दूसरे मैच के बाद उससे ये स्थान छिन भी सकता है, अगर दिल्ली कैपटिल्स, यूपी वॉरियर्स के खिलाफ अपना मैच जीत जाती है तो.

बैंगलोर की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी. स्मृति मांधना की कप्तानी वाली बैंगलोर के लिए चुनौती थी कि वह लीग का अंत जीत के साथ करे लेकिन ये टीम इसमें भी सफल नहीं हुई.बैंगलोर ने आठ मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की और छह में उसे हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई का टॉप ऑर्डर चमका


मुंबई के सामने 126 रनों का लक्ष्य था. यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की जोड़ी ने उसको ठोस शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. भाटिया 26 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हो गईं. उनके बाद 62 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज का विकेट भी मुंबई ने खो दिया. इसके बाद मुंबई ने दो विकेट जल्दी खो दिए. 72 के कुल स्कोर पर नेट सिवर 13 रन बनाकर आउट हो गईं. एक रन बाद हरमनप्रीत कौर भी पवेलियन लौट गईं. उन्होंने दो रन ही बनाए. एमली कर ने नाबाद 31 रन बनाकर मुंबई को जीत दिलाई.

बैंगलोर की बल्लेबाजी फ्लॉप


इस मैच में बैंगलोर की बल्लेबाजी चल नहीं सकी. पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर सोफी डिवाइन पवेलियन लौट लीं. वह रन आउट हो गईं. इसके बाद कप्तान मांधना को एमली कर ने पवेलियन भेज दिया.मांधना ने 25 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए. हेदर नाइट 12 रन से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सकीं. कनिका आहूजा भी 12 रन बना पाईं.

एलिस पैरी से टीम को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह धीमी बल्लेबाजी कर रही थीं और फिर वह आउट हो गईं. 91 के कुल स्कोर पर नैट सिवर ने उनका विकेट लिया. उन्होंने 38 गेंदों का सामना कर 29 रन ही बनाए. इस पारी में उन्होंने तीन चौके मारे. अंत में ऋचा घोष ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. उन्होंने 13 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए. वह आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गईं. दिशा कसाट आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौट लीं.