घर-घर जाकर मांगता था चंदा , अब चेन्नई में टीम इंडिया के लिए तैयार कर रहा ‘फंदा’

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे चेन्नई में खेला जाएगा. ये मैच वर्चुअल फाइनल की तरह है क्योंकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. खिलाड़ियों ने जमकर प्रैक्टिस की है, अब देखना ये है कि कौन सी टीम बाजी मारती है. वैसे इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने टीम इंडिया को इशारों ही इशारों में चेतावनी दी है. इस खिलाड़ी ने विराट-रोहित को निपटाने की रणनीति बना ली है.

नाथन एलिस ने प्रेस से बातचीत में बताया कि वो चेन्नई की पिच को समझ चुके हैं और 22 गज की उस पट्टी पर स्लोअर गेंदें ज्यादा काम करने वाली हैं. बता दें एलिस ने पिछले मैच में विराट कोहली का विकेट हासिल किया था.एलिस जडेजा का विकेट लेने में भी कामयाब रहे थे.

नाथन एलिस होंगे टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा

भले ही पहले दो वनडे मैचों में मिचेल स्टार्क ने अपनी रफ्तार से टीम इंडिया को परेशान कर 8 विकेट हासिल किए हैं. लेकिन चेन्नई में नाथन एलिस टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. दरअसल एलिस के पास जबरदस्त स्लोअर गेंदें हैं. वो गति का मिश्रण बेहतरीन अंदाज में करते हैं और यही उनकी ताकत भी है.

नाथन एलिस की कहानी कमाल है

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज की कहानी बेहद प्रेरणादायी है. नाथन एलिस कभी पेट पालने के लिए दिन में 5-6 नौकरियां किया करते थे उन्होंने मजदूरी से लेकर चंदा मांगने तक की नौकरी की. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने क्रिकेट नहीं छोड़ा और आज वो ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं.

न्यू साउथ वेल्स में जन्मे नाथन एलिस जब तस्मानिया पहुंचे तो उनके पास कोई नौकरी नहीं थी. उनके पास कोई प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं था.तस्मानिया में उन्होंने कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी शुरू की. इसके अलावा वो एक एनजीओ के लिए चंदा जुटाने वाले भी बने. वो घर-घर जाकर लोगों से चंदा देने की गुजारिश किया करते थे. इसके बाद एलिस एक स्कूल में असिस्टेंट टीचर बने और इस तरह वो क्रिकेट पर भी ध्यान दे सके. अंत में साल 2021 में इस खिलाड़ी ने डेब्यू किया और पहले ही टी20 मैच में उन्होंने हैट्रिक झटकी.