ओरछा में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों के बीच पहुंचे कलेक्टर-एसपी, दी समझाइश

सड़क समेत स्कूल भवन व अन्य निर्माण कार्यों को पूरा करने में ग्रामीणों से सहयोग की अपील की

नारायणपुर । कलेक्टर अजीत वसन्त एवं पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने रविवार को जिले के विकासखण्ड ओरछा पहुंचे। उन्होने वहां ओरछा में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों की बीच पहुंचकर उनसे बातचीत कर उन्हें समझाइश दी। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवेश कुमार ध्रुव और एसडीएम ओरछा प्रदीप वैद्य भी उपस्थित थे।

कलेक्टर अजीत वसन्त एवं एसपी पुष्कर शर्मा ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाइश देते हुए कहा कि इस दूरस्थ आदिवासी अंचल में सड़कों के निर्माण अत्यंत आवश्यक है। इससे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास जुड़ा हुआ है। सड़कों के निर्माण से आवागमन सुलभ एवं सुगम हो जाएगा। विकास के रास्ते खुल जाएंगे और ग्रामीणों को रोजगार के साधन भी मुहैया होंगे। उन्होंने कहा कि सड़कों के बनने से स्कूल अस्पताल आंगनबाड़ी भी अधिक संख्या में बनेंगे। जहां शिक्षा की सुविधा मिल पाएंगी, बच्चों के पोषण का स्तर बढ़ेगा और स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेंगी।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाइश देते हुए कलेक्टर वसन्त ने कहा कि मोबाइल की सुविधा होने से अंदरूनी क्षेत्रो में स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाओं के लिए कनेक्टिवीटी बढ़ेगी और विपरित परिस्थितियों में अति आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि ओरछा के विकास के लिए बड़ी संख्या में स्कूल भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र एवं चिकित्सा केन्द्र भवन निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। इनके बन जाने से ग्रामीणों के बच्चों और आमजन को शिक्षा सहित स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएगी। इसके लिए जरूरी है कि इसका शीघ्र निर्माण हो और इस निर्माण कार्य में सभी ग्रामीणों का आवश्यक सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने इन स्वीकृत भवनों एवं सड़कों के निर्माण में ग्रामीणों से सहयोग की अपील की। इस दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न प्रकार की मांग रखी। जिसमें जिला स्तर पर स्वीकृत होने वाले मांग को स्वीकृत करने और शासन स्तर पर स्वीकृत होने वाले मांगों को शासन को भेजने का निर्णय लिया गया।