संभागायुक्त ने किया अमृत सरोवर, गोबर पेंट यूनिट का किया निरीक्षण

गौठान आजीविका में संलग्न महिलाओं से किया सीधा संवाद, बेहतर काम करने दी शुभकामनाएं

कोरिया । सरगुजा संभाग आयुक्त डॉ अलंग ने शुक्रवार को कोरिया जिला प्रवास पर जिले में विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया और प्रगति की जानकारी ली। संभागायुक्त ने कलेक्टर विनय कुमार लंगेह और सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन के साथ बैकुंठपुर विकासखंड के अंतर्गत चेरवापारा ग्राम पंचायत के ग्राम सीतापुर में निर्माणाधीन अमृत सरोवर की प्रगति का निरीक्षण किया। इस अमृत सरोवर का क्षेत्रफल 1.50 एकड़ है। अमृत सरोवर अभियान के तहत यहां तालाब गहरीकरण का कार्य किया जा रहा है।



कलेक्टर लंगेह ने बताया कि अमृत सरोवर निर्माण एवं उन्नयन कार्य को प्राथमिकता में लेते हुए तय समय सीमा में पूरा कराने निर्देशित किया गया है। सीईओ जिला पंचायत ने बताया कि महात्मा गांधी नरेगा योजना अंतर्गत कोरिया एवं एमसीबी जिले में प्रथम चरण में 75 अमृत सरोवरों का निर्माण एवं उन्नयन किया जा रहा है। वर्तमान में 36 अमृत सरोवर तैयार किए जा चुके हैं। अगले तीन दिन में 9 अन्य सरोवर तैयार हो जायेंगे। इस कार्य की प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है।


संभागायुक्त डॉ अलंग ने निर्माण एवं उन्नयन कार्य में प्रतिदिन कार्यरत श्रमिकों की जानकारी ली और कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।