ग्रामीणों को शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

बीजापुर। समर्थन बुनियादी शिक्षा अभियान बीजापुर के अंतर्गत ब्लॉक बीजापुर के गंगालूर में मंगलवार हाट बाजार के दिन लोगों को शिक्षा एवं स्वास्थ्य जागरूकता के बारे में बता कर  रीड एलांग बाय गूगल ऐप के बारे में जानकारी दी गई ।

कार्यक्रम का नेतृत्व नीति आयोग के सहयोगी पिरामल फाउंडेशन के गांधी फेलो भुमिका पेंदोर, प्राची तुमसरे के द्वारा किया गया।

मुख्य उद्देश्य गांव के लोगों को स्वास्थ्य एवं शिक्षा के प्रति जागरूक करना बालों पालको को जागरूक करना है ताकि वह अपने बच्चों को स्कूल भेजे शिक्षा के प्रति जागरूक होने के लिए प्रोत्साहित करे तथा गांव के युवा एवं युवतियों को जागरूक करना था।

पिरामल फाउंडेशन के गांधी फेलो भुमिका पेंदोर, प्राची तुमसरे ने लोगों को शिक्षा के महत्व बताकर गूगल बाय रीड एलांग ऐप का लाइव डेमो के साथ कहानी का पठन तथा गेम को बच्चों के द्वारा खेल कर बताया कि आप बच्चों को कैसे आप के माध्यम से पढ़ा पाएंगे जिससे बच्चों का पढ़ने का स्तर बढ़ पाएगा बच्चों का पढ़ने का स्तर बढ़ा पायेंगा बच्चों काहानी और खेल के माध्यम से भाषा सीखेंगे।

आरएचओ योगेश एएनएम ललिता ने गर्भवती माता के खानपान एवं स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी साथ ही कुपोषण एवं कुपोषित बच्चों को किस तरह का पोषण आहार देना चाहिए इसके बारे में लोगों को जानकारी देकर जागरूक किया I

इस दौरान मितानीन, स्टाफ नर्स, फील्ड कॉर्डिनेटर सहित ग्रामीण जन मौजूद थे।