भारी हंगामे के बीच Imran Khan को मिली राहत, हाई कोर्ट ने पुलिस कार्रवाई पर लगाई रोक

लाहौर हाई कोर्ट ने इमरान खान को राहत देते हुए कल सुबह तक के लिए पुलिस की कार्रवाई पर रोक का आदेश दिया है। इससे पहले तमाम प्रयासों और भारी फोर्स के बावजूद इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार नहीं कर पाई। जबकि पुलिस की मदद के लिए भारी संख्या में पाक रेंजर्स को भी भेजा गया है। उधर, जमान पार्क पर जमा हुई पुलिस अब पीछे हटने लगी है। इमरान खान के समर्थक अभी भी भारी संख्या में वहां मौजूद हैं और उनकी ढाल बनकर खड़े है।

हत्या की साजिश: इमरान

इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं। इसी मामले में उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ है। लेकिन इमरान का आरोप है कि उनकी ‘गिरफ्तारी’ का दावा महज नाटक है, क्योंकि असली मंशा तो उनके अपहरण और हत्या करने की है। उनका कहना है कि पुलिस ने आंसू गैस और पानी की बौछारों के बाद गोलियां भी चलाईं। उन्होंने कई ट्वीट कर फायरिंग के वीडियो और तस्वीरें भी शेयर की हैं।

कई पुलिसकर्मी घायल

जमान पार्क में मौजूद इमरान खान के समर्थकों के साथ झड़प में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अब तक 60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है, जिसमें इस्लामाबाद पुलिस के एक डीआईजी भी शामिल हैं। पाकिस्तानी पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन रजा नकवी बुधवार को घायल पुलिस अधिकारियों और अन्य लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे और घायलों को पूरी देखभाल का भरोसा दिलाया।