Raigarh Crime : क्षणिक आवेश में पत्नी की डंडे से पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़,15 मार्च। थाना घरघोड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कया में रहने वाले कमलसाय किस्पोट्टा (52 साल) द्वारा 13 मार्च की रात उसकी पत्नी तीजोबाई को खाना नहीं बनाने को लेकर हुए विवाद में हाथ मुक्का, डंडा से मारपीट कर उसकी हत्या कर दिया । घटना के बाद से फरार आरोपी को आज घरघोड़ा पुलिस गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

कल ग्राम कया के डोंगरीपारा में मृतिका की तीजोबाई पति कमलसाय किस्पोट्टा उम्र 50 वर्ष का शव संदेहास्पद स्थिति में उसके घर पर मिला था । महिला की संदेहास्पद मौत की सूचना थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह को प्राप्त होने पर उन्होंने थाने के उपनिरीक्षक एडमोन खेस, सहायक उपनिरीक्षक विल्फ्रेड मसीह को हमराह स्टाफ के साथ तत्काल मौके पर रवाना होने का निर्देश दिए । मौके पर पहुंची पुलिस टीम को प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया जिनके मार्गदर्शन पर जांच टीम द्वारा शव पंचानामा कार्यवाही बाद शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और शॉर्ट पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया गया जिसमें मृत्यु का कारण “होमीसाइडल इन नेचर” लेख किया गया था । घटना को लेकर मृतिका के वारिसानों, आसपड़ोस के लोगों से पूछताछ किया गया जिसमें मृतिका और उसके परिवारजनों का किसी से कोई झगड़ा विवाद की जानकारी नहीं मिली ।

घटना के बाद से फरार मृतिका के पति कमलसाय पर उसकी पत्नी की हत्या कर फरार होने का संदेह पुलिस टीम को था । एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर घरघोड़ा पुलिस की अलग-अलग टीमें संदेही कमलसाय किस्पोटा की पतासाजी में जुट गई जिसे आज दोपहर कया जंगल से हिरासत में लेकर थाने लाया गया । पूछताछ में कमलसाय ने घटना कारित करना कबूल कर अपराध को छिपाने के उद्देश्य से डंडा को घर के पीछे झाडियों में छिपाकर भाग जाना बताया । घटना के संबंध में आरोपी कमलसाय बताया कि दिनांक 13.03.2023 के सुबह गांव में ही मजदूरी करने गया था। मजदूरी करके रात्रि करीबन 07.00 बजे वापस आया तो पत्नी तीजोबाई सो रही थी, खाना नहीं बनाई थी। तब गुस्से में तीजोबाई को हाथ से थप्पड़ और घर में पड़े लकडी के डंडा से सिर, चेहरा में मारपीट किया ।

उसी समय लडका गोपाल घर पहुंचा और बीच बचाव किया । मारपीट करने से तीजोबाई बेहोश हो गई जिसे कमरा अंदर रखे चारपाई में लेटा दिया और जमीन में सो गया। दूसरे दिन सुबह उठकर पत्नी तीजोबाई को हिला-डुलाकर उठाया तो वो नहीं उठी, मर चुकी थी, जिससे पकड़े जाने के भय से मारपीट करने में प्रयुक्त लकडी के डंडा को सबूत मिटाने के इरादे से घर के पीछे तरफ झाड़ियों में छिपा कर घर के पीछे जंगल में जाकर छिप गया था। आरोपी के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा जप्त कर आरोपी कमलसाय किस्पोट्टा पिता जगत किस्पोट्टा उम्र 52 वर्ष निवासी ग्राम कया थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार व एडिशनल एसपी संजय महादेवा के दिशा निर्देशन तथा एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर आरोपी पतासाजी गिरफ्तारी में थाना घरघोड़ा के उप निरीक्षक एडमोन खेस, सहायक उप निरीक्षक विल्फ्रेड मसीह, राजेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक उदयसिंह सिदार, आरक्षक उधो पटेल, बीरबल भगत, आशिक पन्ना की अहम भूमिका रही है ।