5 साल में खेले बस 17 मैच, अब IPL 2023 में श्रेयस अय्यर की जगह कर सकता है KKR की कप्तानी

दिल्ली: श्रेयस अय्यर की इंजरी की आंच अब IPL में उनकी टीम KKR तक पहुंच चुकी है. IPL 2023 का संग्राम छिड़ने वाला है पर उससे पहले KKR के सामने अपने कप्तान को लेकर बड़ा सवाल है. और, सिर्फ कप्तानी ही क्यों अय्यर की गैर-मौजूदगी टीम को बल्लेबाज के तौर पर भी लगा बड़ा झटका है. बता दें कि अय्यर की मौजूदगी KKR के मिडिल ऑर्डर में मजबूती का एहसास कराती थी.

बल्लेबाज से पहले कप्तान का चुना जाना जरूरी है. IPL 2023 में KKR के कप्तान के तौर कई विकल्प हैं जिनमें कुछ तजुर्बेकार हैं तो कईयों के पास अनुभव उतना नहीं है. हालांकि, एक खिलाड़ी जिसके कप्तान बनाए जाने के संकेत फ्रेंचाइजी ने दिए हैं, उसका नाम हैरान करने वाला है.

ये भी पढ़ें: KKR IPL 2023 Auction: कोलकाता ने जगदीशन पर खर्च किए 90 लाख, ये है Full Squad

5 साल में 17 मैच, 251 रन


KKR की ओर से मिले संकेत के मुताबिक रिंकू सिंह कप्तान बनने की रेस में हैं. IPL डेब्यू के बाद से रिंकू सिंह ने सिर्फ 17 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 251 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह के लिए बतौर खिलाड़ी अब तक IPL 2022 सबसे शानदार गुजरा है, जहां वो कुछ उपयोगी पारियां KKR के लिए खेलते दिखे थे और जिसकी तारीफों के पुल बांधते कप्तान श्रेयस अय्यर भी नहीं रुके थे.

क्या सच में दिखेगा रिंकू सिंह का डबल रोल?


लेकिन, इस बार खिलाड़ी और कप्तानी दोनों ही रोल को निभाने की जिम्मेदारी रिंकू सिंह को मिल सकती है. वैसे कप्तान बनने की लिस्ट में नाम रिंकू सिंह के अलावा सुनील नरेन, टिम साउदी, नीतिश राणा और शाकिब अल हसन भी विकल्पों में हैं

फ्रेंचाइजी ने अभी तक कप्तानी पर कोई फाइनल फैसला तो नहीं किया लेकिन संभवत: इन्हीं नामों में से किसी एक पर विचार किया जा सकता है.