Oscar Award 2023 LIVE: दीपिका का दिलकश अंदाज, ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने ऑस्कर में रचा इतिहास, ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में जीता अवॉर्ड

95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी से सोमवार सुबह अच्छी खबर आई। भारतीय फिल्म RRR के नाटू-नाटू गाने को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में अवाॅर्ड मिला।

ऑस्कर अवॉर्ड नाइट में सिंगर्स राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने स्टेज पर आरआरआर के ‘नाटू नाटू’ पर  लाइव परफॉर्मेंस दी. इस दौरान स्टेडियम में मौजूद सभी लोग ‘नाटू नाटू’ की धुन पर झूम उठे और गाने को स्टैंडिंग ओविएशन भी मिला।

अडॉप्टेज स्क्रीनप्ले का ऑस्कर

इस श्रेणी में टॉप गन: मैवरिक, ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, ग्लास ओनियन: द नाइव्स आउट मिस्ट्री, लिविंग और वूमेन टॉकिंग को नॉमिनेट किया गया था। यह अवॉर्ड वूमेन टॉकिंग ने जीता।

द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड

कार्तिकी गोंजाल्विस ने डायरेक्ट और गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है। गुनीत ने कहा- भारत के लिए 2 महिलाओं ने कर दिखाया। मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है।ये गुनीत की दूसरी फिल्म है, जिसे ऑस्कर अवाॅर्ड मिला है। इससे पहले उनकी फिल्म पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस को 2019 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शार्ट फिल्म की कैटेगरी में ​​​ऑस्कर अवाॅर्ड मिला था। इस फिल्म की कहानी दक्षिण भारत के कपल बोमन और बेली की है, जो एक रघु नाम के अनाथ छोटे हाथी की देखभाल करते हैं।