Big Breaking : सावधान! कोरोना के बाद H3N2 वायरस का कहर, देश में पहली बार 2 मौतें, इस राज्य के थे मरीज, अब तक 90 केस आए सामने

देश में कोविड की तरह फैल रहे H3N2 इन्फ्लूएंजा से पहली बार मौतों की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स में हेल्थ मिनिस्ट्री( health ministry) के सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि हरियाणा और कर्नाटक में एन्फ्लुएंजा के मरीजों की मौत( death के हुई है। बता दे हाल ही में एम्स के पूर्व निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने देश में फैल रहे H3N2 इन्फ्लूएंजा से लोगों को सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह कोरोना के जैसी ही फैलता है। इससे बचने के लिए मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ धोते रहें।

कोरोना महामारी के बाद फ्लू के बढ़ते मामलों से लोगों में डर

राजधानी दिल्ली समेत भारत के कई हिस्सों में इन्फ्लूएंजा के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के बाद फ्लू के बढ़ते मामलों से लोगों में डर है, क्योंकि इससे जूझ रहे मरीजों में कोरोना जैसे ही लक्षण देखने को मिल रहे हैं। बीते कुछ दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों से कई ऐसे मरीज अस्पताल पहुंचे हैं, जो 10-12 दिनों से तेज बुखार के साथ खांसी से परेशान हैं।

H3N2 वेरिएंट वायरस के संक्रमण से घबराने की कोई जरूरत नहीं

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा था कि राज्य में इन्फ्लुएंजा ए H3N2 वेरिएंट वायरस( virus) के संक्रमण से घबराने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने यह भी कहा था कि लोगों को सावधानी बरतने के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे और सभी अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनने का निर्देश देते हुए आदेश जारी किया जाएगा।