JANJGIR BREAKING : अज्ञात व्यक्तियों ने होलिका दहन की रात गरीबों का घर जला दिए

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में होलिका दहन की रात कुछ ग्रामीणों की गृहस्थी उजड़ गई. मंगलवार रात अज्ञात व्यक्तियों ने मालखरौदा थाना अंतर्गत सकर्रा गांव में रहने वाले ग्रामीणों की झोपड़ियों में में आग लगा दी. उनमें रहने वाले लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. इस आगजनी से झोपड़ियों में रखा सामान राख हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों से इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली.

पुलिस ने बताया कि मालखरौदा थाना अंतर्गत देवार जाति के कुछ लोग गांव के बाहर झोपड़ियां बनाकर रहते हैं. मंगलवार की रात 2 अज्ञात व्यक्तियों ने उनके दो मकानों में आग लगा दी. घर के अंदर पूरा परिवार सो रहा था. आग लगने की भनक लगने पर सभी बाहर भागे और अपनी जान बचाई. लगातार हो रही आगजनी की घटना से गांव में दहशत का माहौल है.

पिछले साल भी ऐसा ही हुआ था


वहीं ग्रामीणों का कहना कि पिछले साल भी देवार मोहल्ला के दो से तीन घरों में होली के समय आग लगाई थी, जिसे गंभीरता से नहीं लिया गया था. इस साल भी देवार दो झोपड़ियों में आग लगा दी गई. ग्रामीण अजय देवार ने बताया कि रात में घर के अंदर पूरा परिवार सोया था. रात लगभग 1-2 बजे घर में आग लगने की भनक लगी तो अफरा-तफरी मच गई. घटना के बाद इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को देते हुए आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन इस आगजनी से घर और भीतर रखा सामान खाक हो गया.

पीड़ितों का होगा सहयोग


सकर्रा के सरपंच डूलेश्वर बरेठ ने बताया की आग लगने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचा तो झोपड़ियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं. पंचायत की ओर से पीड़ितों का पूरा सहयोग किया जाएग. आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इधर आगजनी की जद में आए परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.