Raipur News : CSP सहित 20 पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले 60 आरोपी गिरफ्तार, 140 से ज्यादा लोगों को नोटिस….

रायपुर,05 मार्च । छत्तीसगढ़ के कवर्धा में प्रदर्शन के दौरान एसपी, एडिशनल एसपी, सीएसपी सहित 20 पुलिस कर्मियों पर हमला करने के मामले में 60 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। 140 से ज्यादा लोगों को इस मामले में नोटिस( notice) भी जारी किया गया है। साथ ही मौके से 30 मोटरसाइकिल, एक पिकअप और कई मोबाइल जत किया गया है।

दरसअल, गोंडवाना समाज के सतरंगी झंडा के अपमान को लेकर समाज के लोगों ने 3 मार्च को एक बैठक राजनांदगांव में रखी थी । बैठक होने के बाद सैकड़ों की संख्या में गोंडवाना समाज के लोग झंडे का अपमान करने वाले दुर्गे भगत की गिरफ्तारी को लेकर ग्राम हरमो पहुंचे थे। यहां पर पहले से ही कवर्धा पुलिस बैरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए मौजूद थी। इस दौरान पुलिस को देखकर प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया।

अभी घटना स्थल में स्थिति सामान्य

आज इस पूरे मामले की जानकारी मीडिया( media) के सामने एसपी लाल उमेद सिंह ने दी।एसपी ने आगे कहा कि अगर पुलिस मोर्चा संभालने में देरी करती तो और भी बड़ी घटना हो सकती थी । फिलहाल अभी घटना स्थल में स्थिति सामान्य है।

टीआई सहित 20 पुलिसकर्मी घायल( injured) 

घटना में एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह, एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर, सीएसपी, टीआई सहित 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए।प्रदर्शनकारियों के हमले में एसपी की अंगुली टूट गई। एडिशनल एसपी के हाथ में गंभीर चोट लगी। इसी तरह कई और पुलिसकर्मी भी झड़प में घायल हो गए। सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर जन्मेजय महोबे और आईजी डॉ. छाबड़ा भी मौके पर पहुंचे थे।