Railway चलाएगा Holi Special Train, इन रूट्स के रेल यात्रियों को मिलेगी सुविधा …

रायपुर, 03 मार्च। होली त्‍योहार में रेल यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे अलग-अलग शहरों के लिए होली स्‍पेशल ट्रेन चला रहा है। इसी कड़ी में रेलवे ने होली के अवसर पर दुर्ग-बिलासपुर और गया-पटना के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए एक होली स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन दुर्ग-पटना-दुर्ग के मध्य एक फेरे के लिए चलाने की घोषणा की है।

यह दुर्ग से 08793 नंबर के साथ और पटना से 08794 नंबर के साथ चलेगी। 08793 दुर्ग-पटना होली स्पेशल दुर्ग से छह मार्च और नौ मार्च को 08794 पटना-दुर्ग होली स्पेशल पटना से छूटेगी। इस स्पेशल ट्रेन में दो एसएलआर, एसएलआरडी, चार सामान्य, 12 स्लीपर, दो एसी सहित कुल 20 कोच होंगे।

शालीमार-पुणे होली स्पेशल ट्रेन

होली त्योहार में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा एक मार्च से स्पेशल ट्रेन की सुविधा दी गई है। होली स्पेशल ट्रेन में शालीमार और पुणे के मध्य एक फेरे के लिए यह सुविधा है। इसमें 2130 शालीमार-पुणे होली स्पेशल शालीमार से एक मार्च से चलेगी।

इस स्पेशल ट्रेन में तीन सामान्य, 10 स्लीपर, छह थर्ड एसी, दो सेकंड एसी, एक पेंट्रीकार सहित कुल 23 कोच होंगे। बता दें त्योहार की वजह से ट्रेनों में सीटों के लिए वेटिंग काफी बढ़ गई है। ऐसे में अन्य स्थानों के लिए भी स्पेशल ट्रेन की मांग की जा रही है। इधर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की भी लोग मांग कर रहे हैं।