चीनी लैब से संभावित लीक के कारण कोविड-19 हुआ : FBI प्रमुख

वाशिंगटन,01 मार्च  यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने कहा है कि सबसे अधिक संभावना यह है कि कोविड-19 महामारी वुहान शहर में एक चीनी सरकार-नियंत्रित लैब से उत्पन्न हुई है। मंगलवार को दिए एक इंटरव्यू में क्रिस्टोफर रे ने कहा: एफबीआई ने पिछले कुछ समय से यह आकलन किया है कि महामारी की उत्पत्ति वुहान में एक संभावित प्रयोगशाला घटना है। यहां चीनी सरकार द्वारा नियंत्रित लैब से संभावित लीक की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़े :-Billi Billi Teaser: सलमान खान ने रिलीज किया बिल्ली-बिल्ली गाने का टीजर, पूजा हेगड़े संग दिखी खूबसूरत बॉन्डिंग

मुझे ऐसा लगता है कि चीनी सरकार, यहां के कामों को, हम जो काम कर रहे हैं, जो काम हमारी अमेरिकी सरकार और करीबी विदेशी साझेदार कर रहे हैं, उसे विफल करने और अस्पष्ट करने की पूरी कोशिश कर रही है। और यह सबके लिए दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि एफबीआई के पास ऐसे विशेषज्ञ हैं जो जैविक खतरों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जिसमें कोविड जैसे नोवल वायरस जैसी चीजें शामिल हैं, और चिंताएं हैं कि वे कुछ बुरे लोगों, एक शत्रुतापूर्ण राष्ट्र राज्य, एक आतंकवादी, एक अपराधी के गलत हाथों में हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ अध्ययनों ने सुझाव दिया है कि वुहान में संभवत: शहर के समुद्री भोजन और वन्यजीव बाजार में वायरस ने जानवरों के साथ-साथ मनुष्यों को भी संक्रमित किया है।