Raigarh News : शराब तस्कर की गाड़ी की सवारी कर रहे हैं एकाउंट अफसर

रायगढ़ ,01 मार्च  कितनी हैरानी की बात है सरकारी अधिकारी को शराब तस्कर की गाड़ी में चलने से भी परहेज नहीं है।2018 में जूट मिल पुलिस ने जिस गाड़ी में शराब का अवैध परिवहन करते पकड़ा, उसे चार साल बाद राजसात किया गया। अब उस गाड़ी में जिला पंचायत के एकाउंट अफसर सवार हो रहे हैं। गाड़ी पर छग शासन भी लिखा है और दिलचस्प बात यह है कि वाहन अब भी उसी शराब तस्करी के आरोपी के नाम पर ही है।

जूट मिल पुलिस ने 17 मई 2018 को स्कॉर्पियो वाहन क्रमांक सीजी 13 यू 0374 में 9 लीटर देसी प्लेन शराब का परिवहन करते हुए पकड़ा था। गाड़ी मालिक तीरीथ कुमार भारद्वाज निवासी गढ़उमरिया ही इसे चला रहा था। उसने स्वीकार किया कि शराब को ओडिशा में बेचने के लिए ले जा रहा था। पुलिस ने छग आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए गाड़ी जब्त की। आरोपी को गिरफ्तार किया गया। प्रकरण में कलेक्टर ने 7 मार्च 2022 को वाहन को राजसात करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़े :-प्रेमिका ने किया शादी से किया इनकार, तो प्रेमी ने 15 बार चाकू मारकर लड़की को उतारा मौत के घाट

वर्तमान में गाड़ी जिला पंचायत के एकाउंट अफसर बसंत गुलेरी को आवंटित है। इस वाहन में छग शासन भी लिखा हुआ है। हैरानी की बात यह है कि राजसात होने के बावजूद रिकॉर्ड में गाड़ी मालिक का नाम तीरीथ कुमार भारद्वाज ही है। वाहन के इंश्योरेंस की जानकारी भी अपडेट नहीं है।

ऐसी कई गाड़ियां चला रहे अधिकारी

एकाउंट अफसर बसंत गुलेरी को वाहन आवंटन को लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं। इस गाड़ी का नाम ट्रांसफर हुए बिना ही उपयोग किया जा रहा है। शराब कोचियों से जब्त कई गाडिय़ां ऐसे ही कई दूसरे अधिकारियों को आवंटित हैं। अगर ऐसी किसी गाड़ी से कोई हादसा होता है तो फिर क्या होगा।