हाथियों के हमले से बुजुर्ग समेत 2 लोगों की मौत

सरगुजा ,01 मार्च  प्रदेश के सूरजपुर और सरगुजा जिले में हाथियों  ने एक बुजुर्ग समेत 2 लोगों की जान ले ली है। वन विभाग ने मृतकों की पहचान सूरजपुर के जीतन बेक और सरगुजा के भंडारी दास के रूप में की है। पहला मामला सूरजपुर जिले का है। जहां शादी से लौट रहे युवक पर हाथी ने हमला कर दिया। इसके बाद उसके दोस्ती भी भाग निकले। वहीं दूसरी घटना में जंगल में गए युवक पर भी हाथी ने हमला किया। इससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई है।

सूरजपुर के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत केरता निवासी 30 वर्षीय जीतन बेक अपने 2 दोस्तों के साथ सोमवार की रात 12 बजे के करीब शादी समारोह से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान मार्ग में उनका सामना हाथी से हो गया। हाथी को देखकर जीतन के दोनों दोस्त तो भाग निकले, लेकिन हाथी ने जीतन को अपनी चपेट में ले लिया। हाथी ने उसे सूंड से उठाकर जमीन पर पटका और कुचलकर मार डाला।

सूचना पर वन अमला व मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे और शव को बरामद कर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए प्रदान किया गया है। दूसरी घटना में अंबिकापुर-राजपुर मार्ग पर स्थित ग्राम केपी अजिरमा निवासी 28 वर्षीय भंडारी दास मंगलवार की दोपहर में अपने एक साथी के साथ जंगल में लकड़ी लेने गया था। यहां पर अचानक हाथी आ गया। इस दौरान उसके साथ गए व्यक्ति ने भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन भंडारी दास हाथी से अपने आप को बचा नहीं पाया और हाथी ने कुचलकर उसे मार डाला।