PM Modi to Inaugurated Shivamogga Airport : ‘कोई गाड़ी हो या सरकार, डबल इंजन लगने पर बढ़ जाती है स्पीड’- PM मोदी

PM Modi to Inaugurated Shivamogga Airport : बेंगलुरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान एयर इंडिया भ्रष्टाचार और घाटे के कारोबार के लिए जानी जाती थी. आज एयर इंडिया नई ऊंचाइयों को छू रही है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि छोटे शहर भी हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ें, ऐसी सोच कांग्रेस की थी ही नहीं. आज देश के अनेक छोटे शहरों के पास आधुनिक हवाई अड्डे हैं. आप कल्पना कर सकते हैं कि भाजपा सरकार के काम करने की रफ़्तार क्या है.

सोमवार को कर्नाटक में शिवमोग्गा एयरपोर्ट (Shivmogga Airport) का पीएम मोदी (PM modi) ने उद्घाटन किया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Shivmogga Airport Inauguration) ने शिवमोग्गा हवाई अड्डे के उद्घाटन के अवसर पर पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा को बधाई दी. बीएस येदियुरप्पा आज अपना 80वां जन्मदिन भी मना रहे हैं. पीएम मोदी ने शिवमोग्गा हवाईअड्डे के मॉडल का निरीक्षण किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित कर रहे हैं.

READ MORE : Bihar Budget 2023 : नीतीश सरकार का कल पेश होगा बजट, इन क्षेत्रों पर रहेगा फोकस…

शिवमोग्गा एयरपोर्ट की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शिवमोग्गा हवाई अड्डा भव्य और सुंदर है. इस एयरपोर्ट पर कर्नाटक की परंपरा और तकनीक का मेल देखा जा सकता है. यह सिर्फ एक हवाई अड्डा नहीं है. यह इस क्षेत्र के युवाओं के सपनों की एक नई यात्रा का अभियान है. पीएम मोदी ने कहा कि यह दिन एक और वजह से खास है. आज, येदियुरप्पा जी का जन्मदिन है, और मैं उनके लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं. उन्होंने अपना जीवन गरीबों और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि कोई गाड़ी हो या सरकार डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है. पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो ये बड़े शहरों तक ही सीमित रहती थी लेकिन हमारी सरकार विकास को कर्नाटक के गांवों तक टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुंचाने का काम कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है. पीएम मोदी बेलगावी में अलग-अलग विकास योजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. इस साल की राज्य की पीएम मोदी की पांचवी यात्रा होगी. नया एयरपोर्ट करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

कमल के आकार वाले इस हवाई अड्डे के यात्री टर्मिनल भवन में प्रति घंटे 300 यात्री आ-जा सकते हैं.इस हवाई अड्डा से शिवमोगा एवं आसपास के अन्य क्षेत्रों तक संपर्क एवं पहुंच में सुधार होने की संभावना है. पीएम मोदी आज दो रेलवे प्रोजेक्ट्स शिकारीपुरा-रानीबेन्नूर नई रेलवे लाइन और कोटेगंगुरु रेलवे कोचिंग डिपो की आधारशिला भी रखेंगे. शिवमोगा-कारीपुरा-रानीबेन्नूर नई रेलवे लाइन को 990 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा. वहीं रेलवे कोचिंग डिपो को 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार किया जाएगा.