CG CRIME : बेटे ने सोते हुए पिता पर टंगिया से ताबड़तोड़ वार कर की हत्या

राजनांदगांव, 27 फरवरी ।  सोते हुए पिता पर बेटे ने टंगिया से ताबड़तोड़ वारकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के पहले बाप-बेटे में जमकर विवाद हुआ था। बाप आए दिन शराब पीकर घर आता था और विवाद करता था। यहीं नहीं मृतक ने पुश्तैनी जमीन को भी बेच दी थी। जिसके बाद से बाप-बेटे में आए दिन विवाद होता था। शनिवार की रात दोनों में फिर से विवाद हुआ। जिसके बाद आरोपित टिकेंद्र साहू ने अपने सोते हुए पिता फत्तेलाल साहू पर टंगिया से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

हमले के दौरान चीख-पुकार मचने पर परिवार वाले उठ गए। उन्होंने घायल को तत्काल खैरागढ़ सिविल अस्पताल लाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रविवार को पीएम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है। इधर आरोपी युवक ने अपने पिता की हत्या कबूल ली है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

साल्हेभरीं टिकेंद्र साहू अपने पिता फत्तेलाल साहू के शराबखोरी और संपत्ति बेचने की बात शनिवार की रात जमकर विवाद हुआ। विवाद के बाद फत्तेलाल अपने कमरे में सोने चला गया। दरमियानी रात को टिकेंद्र साहू अपने सोते हुए पिता पर टंगिया से तीन बार हमला कर दिया। हमले के दौरान फत्तेलाल की चीख से घर के अलग कमरों में सो रहे परिजन भी जाग गए। वे तुरंत फत्तेलाल के कमरे की दौड़े, जहां वह लहूलुहान पड़ा था।

किया सरेंडर

वारदात को अंजाम देने के बाद टिकेंद्र फरार नहीं हुआ। उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। टिकेंद्र साहू को अपने किए का पछतावा है। लेकिन गुस्से पर काबू न कर सका और वह इतने बड़े वारदात को अंजाम दे बैठा।

खैरागढ़ थाना प्रभारी राजेश देवदास बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में टिकेंद्र ने बताया ने कि वह पिता के शराबखोरी कर घर में आए दिन विवाद से परेशान हो गया था। पिता द्वारा संपत्ति को बेचे जाने से भी गुस्से में था। इसे लेकर उनके बीच विवाद गहराता जा रहा था।