दो बार खुदकुशी की कोशिश कर चुके कोटवार ने नशे में लगा ली फांसी

रायगढ़,26 फरवरी । शराब के नशे में खुदकुशी की दो मर्तबे कोशिश कर चुके कोटवार ने फांसी लगाते हुए अपनी जिंदगी खत्म कर ली। इसी तरह एक अन्य घटना में कोसना शराब पीकर खेत की तरफ गई महिला की गिरने से मौत हो गई। यह घटना लैलूंगा थाना क्षेत्र की है। इस संबंध में थाना प्रभारी आरएस तिवारी ने बताया कि लैलूंगा से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर ग्राम चिराईखार के कोटवार रूपधर कुजूर 55 वर्ष फांसी में संदिग्ध परिस्थितियों में लटकती लाश पाई गई।

कोटवार ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इसका खुलासा नहीं हो पाया, मगर परिजनों के मुताबिक वह शराब पीने का आदी था। मदिरापान कर वह खुदकुशी की नीयत से एक बार कीटनाशक दवा गटक ली, तो दूसरी दफा फांसी भी लगा चुका है। मगर ऐन मौके पर अस्पताल ले जाने से उसकी जान बच गई थी। लेकिन तीसरे मर्तबे उसने सचमुच आत्महत्या कर ली। मृतक कोटवार के बेटे खमती राम कुजूर ने घटना की सूचना पुलिस को दी है।

वहीं दूसरा मामला ग्राम तोलमा का है। यहां जंगल पारा में रहने वाली एतवार बड़ा की 28 वर्षीया बेटी गोमती बड़ा विगत मंगलवार कोसना शराब पीकर घर आई और बाल्टी लेकर दिशा मैदान के लिए खेत की तरफ निकली। इस बीच वह नशे में गिर गई तो खेत गई महिलाओं ने इसकी सूचना परिजनों को दी। गोमती का भाई गणेश खेत में बेसुध पड़ी अपनी बहन को उठाकर घर ले गया, तबतक उसकी सांसों की डोर टूटकर बिखर चुकी थी। मृतिका के भाई गणेश बड़ा ने घटना की सूचना थाने में दी।  फिलहाल, दोनों मामले में लैलूंगा पुलिस मर्ग कायम कर जांच पड़ताल में जुटी है।