98th Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने 98वें मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया, कही ये बड़ी बातें….

98th Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ को संबोधित किया। यह मन की बात का 98वां एपिसोड रहा। पीएम मोदी ने कहा, ‘मन की बात’ को आप सभी ने जनभागीदारी की अभिव्यक्ति का अद्भुत प्लेटफॉर्म बना दिया है। नीचे पढ़िए संबोधन की बड़ी बातें।

READ MORE : Beauty Tips : “Tulsi Benefits for skin”, चेहरे की रंगत बढ़ा सकती है घर में लगी तुलसी, जानें कैसे…

98th Mann Ki Baat: संबोधन की बड़ी बातें

समाज की शक्ति से कैसे देश की शक्ति बढ़ती है ये हमने ‘मन की बात’ के अलग-अलग एपिसोड में देखा है।

मुझे वो दिन याद है,जब हमने ‘मन की बात’ में भारत के पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहन की बात की थी। उस समय देश में एक लहर सी उठ गई भारतीय खेलों के जुड़ने की, इनमें रमने की, सीखने की।

जब ‘मन की बात’ की बात में हमने story telling की भारतीय विधाओं पर बात की तो इनकी प्रसिद्धि भी दूर दूर तक पहुंच गई।

‘मन की बात’ में जब भारतीय खिलौनों की बात हुई तो देश के लोगों ने इसे भी हाथों हाथ बढ़ावा दिया।

READ MORE : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, घर से निकलने से पहले पढ़ ले पूरी खबर, इन स्टशनों से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द, जानें वजह…

बता दें, यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को होता है, जिसके जरिए पीएम मोदी देश से संवाद करते हैं। इसका पहला शो 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित हुआ था, तब से यह क्रम जारी है और जल्द 100वां प्रोग्राम होने जा रहा है।

यह शो ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क के साथ-साथ आकाशवाणी समाचार वेबसाइट और न्यूज़ ऑन एयर मोबाइल ऐप पर प्रसारित होता है। इसका सीधा प्रसारण सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, आकाशवाणी समाचार’, डीडी समाचार’, पीएमओ और यूट्यूब चैनलों पर भी किया जाता है। हिंदी प्रसारण के बाद आकाशवाणी क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम का प्रसारण होता है।