Durg News : निगम ने हटाया अतिक्रमण, दिए अंतिम चेतवानी…

दुर्ग 26 फरवरी ।  नगर पालिक निगम सीमा अंतर्गत सुआ चौक जेल तिराहा के करीब सड़क किनारे गौरवपथ से लगे अवैध कब्जा कर पौधा व गमला बेचने वालों के कारण नागरिको को आवागमन में बाधा पहुचती है। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर अतिक्रमण प्रभारी ने सड़क घेरकर पौधा बेचने वालों को आज शाम तक अंतिम चेतवानी देते हुए हटाने को कहा गया।

सड़क किनारे कब्जाधारियो को समझाइस का असर नही हुआ तो निगम अतिक्रमण टीम लेकर पहुँची कार्रवाही करते हुए सुवा चौक,जेल तिराहा से गमले,गौरवपथ पर बिखरे हुए पौधे सहित अन्य सामाग्री को हटवाकर जब्त किया गया।अधिकारियों ने कहा कि चौक चौराहों पर सड़क घेरकर व्यवसाय नही करेंगे, आगे ओवरब्रिज के सामने खाली जगहों में अपना गमले पौधे समेटकर वहाँ अपना दुकान लगाए।

आयुक्त ने अधिकारियों को निदेर्शित किया कि सुआ चौक,जेल तिराहा, चौक चौराहों सहित बाजार के क्षेत्रों में निरंतर निगरानी रखें,शहर के मुख्य मार्ग मुख्य बाजार पर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने निगम  द्वारा महाराजा चौक,उतई स्टैंड चौक  के अलावा सड़क किनारे, चौक चिराहो से ठेले खोमचे को व्यवस्थित करने की कार्रवाही करने के निर्देश दिए।

सड़क किनारे लोग चाय ठेला, फल ठेला,सब्जी पसरा,खोमचा आदि लगाकर कारोबार कर रहे हैं। इसकी वजह से आवागमन में लोगो को दिक्कत हो रही है साथ ही साथ यातायात भी बाधित हो रहा है। अधिकारियों में शिव शर्मा,दुर्गेश गुप्ता,मनोहर गोस्वामी,ईश्वर वर्मा सहित टीम ने सड़क से कब्जेधारिओ को हटाया और दोबारा अतिक्रमण किए जाने पर कड़ी कार्रवाही कर सामान जब्ती की जाएगी।