शिव महापुराण कथा में शामिल हुए डॉ. सम्पत अग्रवाल

पिथौरा 26 फरवरी  ग्राम राजासेवैय्या खुर्द में आयोजित सप्त दिवसीय शिव महापुराण कथा के पांचवे दिवस नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक एवं नगर पंचायत पूर्व अध्यक्ष भाजपा नेता डॉ.सम्पत अग्रवाल शामिल हुए।  शिव महापुराण की पूजन कर क्षेत्र की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना करते कथावाचिका बाल विदुषी कीर्ती किशोरी को शाल श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया। भाजपा नेता डॉ.सम्पत अग्रवाल ने हर हर महादेव का जयकारा लगाते हुए उपस्थित श्रद्धालुओं से कहा कि आप सभी पिछले चार दिनों से बहुत अच्छा शिवकथा महापुराण सुन रहे हैं। आप सभी देवाधिदेव महादेव के बारे में प्रसिद्ध कथावाचिका कीर्ती किशोरी  से कथा श्रवण कर रहे हैं। महादेव सबसे बड़े अवघड़ दानी, ज्ञानी और ध्यानी हैं।

महादेव ने ही सबसे पहले संगीत की रचना की और सबसे पहले नृत्य की रचना की, जिनके तांडव नृत्य से हम सभी बखूबी परिचित हैं।भगवान शिव सभी दिशाओं में स्थित हैं भगवान राम ने जहां उत्तर से दक्षिण की ओर यात्रा की, भगवान कृष्ण ने उत्तर से पश्चिम की ओर यात्रा की है परंतु एकमात्र शिव देश के हर प्रत्येक कोने में विराजमान हैं। गांव गांव में शिव विराजमान है कोई उन्हें शिव कहते हैं, कोई शंकर, कोई महादेव लेकिन प्रत्येक रूप में शिव की ही पूजा करते हैं। बिना शिव के ना तो राम की कथा हो सकती है और ना ही कृष्ण की। शिव के बिना किसी का गुजारा संभव नहीं है।

उन्होंने आगे नीलांचल सेवा समिति के द्वारा नर सेवा नारायण सेवा की परिकल्पना को साकार करते निस्वार्थ भाव से किये जा रहे जन सेवा कार्य स्वास्थ्य संबंधी जनसेवा कार्यो जैसे नीलांचल निशुल्क एंबुलेंस सेवा, उपचार सेवा,स्वास्थ्य शिविर, नेत्र जांच शिविर, रक्तदान शिविर, खेल खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन, मंदिरों का जीर्णोद्धार, पीने योग्य जल की व्यवस्था, शिक्षण संस्थानों में सहयोग, तीर्थ यात्रा इत्यादि जन सेवा कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। और अधिक से अधिक नीलांचल सेवा समिति की सदस्यता लेकर सेवा का लाभ लेने एवं अपने ग्रामों के लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। एवं नीलांचल सेवा समिति के तत्वावधान में 26 फरवरी को गढफुलझर, 05 मार्च को पिरदा एवं 12 मार्च को बसना नगर में आयोजित किये जा रहे स्वास्थ्य शिविरों की जानकारी दी।और कहा आप सभी अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की जानकारी और सुझाव के लिए स्वास्थ्य शिविर में अवश्य पहुंचे।

इस अवसर पर गुरुदेव आचार्य सुरेन्द्र कृष्ण गोस्वामी, राज्य मानव संगठन संस्थान से आचार्य नेहरु गोस्वामी, वेदाचार्य रमाशंकर मिश्रा, यजमान लोकनाथ डडसेना, नीलांचल सेवा समिति लाखागढ़ सेक्टर प्रभारी बालमुकुंद साहू, ग्राम प्रभारी महिला अध्यक्ष मिथिला पटेल, पवन यादव, संतोष यादव, गोलू पोलेश मिश्रा, कमलेश डडसेना, कांति डडसेना, गायत्री गोस्वामी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित रहें।