CGPSC Civil Judge Exam 2023 का एडमिट कार्ड जारी, जानें कब है परीक्षा…

CGPSC Civil Judge Admit Card 2023: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सिविल जज परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी 2023 को किया जाएगा.

परीक्षा राज्य के रायपुर,बिलासपुर और दुर्ग-भिलाई जिलों में निर्धारित केंद्रों पर किया जाएगा. कुल 48 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी. एडमिट कार्ड के साथ आयोग ने एग्जाम गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं.

CGPSC Civil Judge Admit Card 2023 How to Download

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए सिविल जज एडमिट कार्ड के लिंक पर .
  • अब मेल आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें.
  • एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें.

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक CGPSC Civil Judge Admit Card 2023 Link पर भी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 दिसंबर 2022 से शुरू होकर 31 दिसंबर 2022 तक चली थी.

सिविल जज पदों के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लाॅ की डिग्री मांगी गई थी. वहीं आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच निर्धारित की गई थी. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई थी. इन पदों पर चयन प्रक्रिया दो चरणों में संपन्न होगी. पहला लिखित परीक्षा और दूसरा इंटरव्यू.

लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और इंटरव्यू में सफल अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इस भर्ती परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी पूर्व में जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.