UP Vidhansabha : “शर्म तो तुम्हें करनी चाहिए, अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए”, CM योगी ने विधानसभा में अखिलेश को दिया करारा जवाब

लखनऊ, 25 फरवरी। यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जोरदार हमला किया. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा और रालोद विधायकों की नाराजगी पर नेता प्रतिपक्ष को तगड़ा जवाब दिया. बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि शर्म तो तुम्हें आनी चाहिए, जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए.

मुख्यमंत्री ने तीखे तेवर दिखाते हुए कहा, “जो मातृ शक्ति का सम्मान नहीं कर पाया वह प्रदेश की आधी आबादी का क्या सम्मान करेगा? राज्यपाल मातृ शक्ति की प्रतीक हैं, संवैधानिक प्रमुख हैं. उनके बातों पर सम्मान होना चाहिए था. सदन में उनके लिए आचरण सही करना चाहिए था. एक महिला का विरोध, असंसदीय अशिष्ट भाषा, नारे लगाकर ये दुखद था. मुख्यमंत्री ने ‘गेस्ट हाउस काण्ड’ और ‘लड़के हैं लड़कों से गलती हो जाती है’ का भी जिक्र किया. मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश की जनता को दोषी मत ठहराओ, तुम अपने पिता का सम्मान नहीं कर पाए. अपने कारनामों को दोषी ठहराओ.”

आज डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड के साथ योजनाओं को जमीनी धरातल पर उतार करके प्रदेश में 25 करोड़ की जनता को बिना भेदभाव शासन की योजनाओं का लाभ दे रही है. मुख्यमंत्री ने महाकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ जी को कोट करते हुए कहा, “मूल जानना बड़ा कठिन है नदियों का, वीरों का, धनुष छोड़ कर और गोत्र क्या होता है रणधीरों का, पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर, ‘जाति-जाति’ का शोर मचाते केवल कायर क्रूर.”