Internet services will closed till 1 March : आज से 1 मार्च तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, इसलिए कांग्रेस सरकार ने लिया ऐसा फैसला…

जयपुर,25 फरवरी । Internet services will closed till 1 March : प्रदेश में लगातार पेपर लीक होने के मामले सामने आ रहे थे, जिसे रोकने के लिए सरकार ने कल से शुरू होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा के मद्देनजर भरतपुर जिले में इंटरनेट बंद रखने का फैसला किया है। यहां 25 फरवरी सुबह 6 बजे से 26 फरवरी शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। वहीं, दूसरी ओर अलग-अलग परीक्षाओं के चलते प्रदेश के 11 जिलों में 25 फरवरी से 1 मार्च के बीच रोजाना सुबह 6 बजे से सायं 6 बजे तक इंटरनेट बंद करने की मांग की गई है।

Internet services will closed till 1 March : बता दें कि राजस्थान में शिक्षा विभाग के 48 हजार तृतीय श्रेणी अध्यापकों के रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा कल से शुरु होने जा रही है। 5 दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा को लेकर खासे इंतजाम किए जा रहे है। साथ ही पेपर लीक ना हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है, जिससे परीक्षा पारदर्शी तरीके से सफल हो सके। पिछली बार आरपीएससी से लीक हुए सेंकड ग्रेड के पेपर लीक के बाद इस परीक्षा को छीनकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को दिया गया है।

राजस्थान में सरकार के द्वारा बीते बजट में की गई घोषणा के तहत राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड शिक्षा विभाग के रिक्त 48 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी अध्यापक मुख्य भर्ती परीक्षा का 25 फरवरी से आयोजन होने जा रहा है। परीक्षा के मद्देनजर पुलिस, प्रशासन भर्ती ऐजेंसी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कमर कस ली है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा। हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी से 1 मार्च तक 5 दिनों तक इस परीक्षा का प्रदेश के 11 जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजन होगा। दो पारियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में परीक्षा से एक घंटे पहले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। राज्य में इस भर्ती के लिए 9 लाख 64 हज़ार 965 अभ्यर्थी ने आवेदन किया है।

आरपीएसएसी से पिछली बार लीक हुए सेकेंड ग्रेड के पेपर की गलतियो से सीखते हुए सरकार ने कर्मचारी चयन बोर्ड को इस परीक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। इस बार होने वाली इस परीक्षा में पेपर लीक मुक्त परीक्षा हो इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के साथ ही पुलिस, एसओजी और संबधित जिला कलेक्टरों ने कंट्रोल रुम बनाए है। साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा हरिप्रसाद शर्मा ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वो तय ड्रेस कोड में परीक्षा केंद्र समय से पहले पहुंचे। ताकि परीक्षा में किसी प्रकार का कोई समस्या का अभ्यर्थियों को सामना नहीं करना पडे। इसके साथ ही शर्मा ने अभ्यर्थियों से कहा है कि वो किसी के बहकावे में ना आवे और पेपर उपलब्ध करवाने वाले माफियाओं की जानकारी तत्काल संबधित थाने की पुलिस या बोर्ड को दे।