मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से अब तक 2 लाख 9 हजार लोग हुए लाभान्वित

अम्बिकापुर,23 फरवरी  सरगुजा जिले में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत अब तक 2 लाख 9 हजार 358 लोगों को नि:शुल्क ईलाज मिला है। इस योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट की ओर से शहर के स्लम क्षेत्र के गली.मोहल्लों में शिविर लगाया जाता है जिससे लोगों को छोटी-छोटी बीमारी के ईलाज के लिए अस्पताल नहीं जाना पड़ता। नगर निगम अम्बिकापुर में 4 व नगर पंचायत सीतापुर व लखनपुर में एक मोबाइल मेडिकल यूनिट का संचालन किया जा रहा है।

गुरुवार को जि़ला व सत्र न्यायालय के पास लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में जमगला निवासी 49 वर्षीय बालचंद गुप्ता स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे। उनके हाथ-पैर में दर्द और कमजोरी की शिकायत थी। एमएमयू में उपस्थित डॉक्टर ने उनका स्वास्थ्य जांच कर उसे सिरप और टेबलेट प्रदान किया गया। उन्होंने बताया कि मैं अपने कामसे न्यायालय आया था। पास में खड़ी गाड़ी देखकर मैं अपना स्वास्थ्य जांच कराने एमएमयू में आ गया। एमएमयू में डॉक्टर के द्वारा नि:शुल्क चिकित्सकीय परामर्श और दवा की सुविधा दिलाने के लिये मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देता हूँ।

निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई ने बताया कि 22 फरवरी 2023 तक शहरी क्षेत्रों में एमएमयू द्वारा कुल 2830 कैम्प लगाकर 2 लाख 9 हजार 358 लोगों का नि:शुल्क ईलाज किया गया है। इनमें से कुल 1 लाख 52 हजार 724 लोगों को ईलाज कर दवा का वितरण किया गया और 42 हजार 157 लोगों का नि:शुल्क लैब टेस्ट किया गया है।