Raigarh News : जांच टीम ने दबाव में सही तरीके से नहीं किया सीमांकन, बूढ़ी माई मन्दिर के ट्रस्टी ने की शिकायत

रायगढ़ ,23 फरवरी  बूढ़ी माई मंदिर ट्रस्ट का सीमांकन फिर से विवादों में है। इस बार ट्रस्टी ने सीमांकन टीम की मंशा पर सवाल उठाया है। आरोप लगाया गया है कि जानबूझकर कुछ अतिक्रामकों के नाम पंचनामा में नहीं लिखे गए। साथ ही नापजोख में 45 मीटर का अंतर मिला, जिसका संतोषजनक जवाब भी नहीं दे सके। बूढ़ी मां देवी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ट्रस्ट की करीब साढ़े सात एकड़ जमीन को जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए मुहिम छेड़ी है। सालों से जिन लोगों ने जमीनों पर कब्जे करवाए वे मौज में हैं।

यह भी पढ़े :-कांग्रेस अधिवेशन की तैयारी पूरी, अधिवेशन का छत्तीसगढ़ में होना राज्य के लिये गौरव का विषय है : मोहन मरकाम

धीरे-धीरे करके ट्रस्ट की पूरी जमीन को ही हड़प लिया गया। किसी ने सामुदायिक सदन बना लिया तो किसी ने कॉलोनी काट ली। कई लोगों ने मकान-दुकान के साथ निर्माण कर लिए। इसकी शिकायत पर सीमांकन प्रारंभ हुआ। चार बार राजस्व विभाग की टीम ने सीमांकन किया जो मंगलवार को पूरा हुआ। पंचनामा में 19 लोगों और संस्थाओं के अतिक्रमण पए गए। इस रिपोर्ट पर ही विवाद प्रारंभ हो गया है।

ट्रस्टी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बुधवार को कलेक्टर से इसकी शिकायत की है। उनका आरोप है कि सीमांकन टीम ने जानबूझकर रिपोर्ट सही नहीं बनाई। सीमा मिलान करने पर 47 मीटर का अंतर पाया गया। शिकायतकर्ता का कहना है कि खसरा नंबर 24/1, 25/1, 36, 37 और 52 रकबा क्रमशः 0.462 हे., 1.970 हे., 0.360 हे., 0.150 हे. और 0.012 है. कुल 2.954 है. का सीमांकन किया गया है। लेकिन 47 मीटर के अंतर पर कोई संतोषतजनक जवाब नहीं मिला। खनं 25/1 में अतिक्रमण करने वालों के नाम भी पंचनामा में नहीं डाले गए। उन्होंने सीमांकन टीम पर संदेह व्यक्त करते हुए सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख के माध्यम से सीमांकन कराने की मांग की है।