Durg News : निगम आयुक्त चन्द्राकर ने मॉर्निंग विजिट में शक्ति नगर तालाब का किया निरीक्षण

दुर्गं ,23 फरवरी । नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 17 क्षेत्र के भ्रमण के दौरान आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने मॉर्निंग विजिट में शक्ति नगर तालाब का किया निरीक्षण, तालाब में सफाई व्यवस्था भी देखी,नगर निगम क्षेत्र के तालाबों को संवारने का काम किया जा रहा है। इसी के तहत शक्ति नगर तालाब का बुधवार को निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने पूरे तालाब का निरीक्षण कर जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि महापौर धीरज बाकलीवाल ने दुर्ग निगम क्षेत्र अंतर्गत आने वाले तालाबों को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। आयुक्त लोकेश चंद्राकर बुधवार को सुबह 6 बजे शक्ति नगर तालाब परिसर पहुंचे। वहां उन्होंने तालाब के आसपास के पूरे परिसर की सघन सफाई करने के निर्देश अधिकारी जावेद अली को दिए।

यह भी पढ़े :-नरवा विकास: बढ़ रहा वनांचल मे भू-जल स्तर भू-जल संरक्षण संबंधी कार्यों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ को मिल चुका पुरस्कार

निरीक्षण के दौरान वार्ड पार्षद देवनारायण चन्द्राकर व एल्डरमेन अजय गुप्ता ने तालाब की विशेषताओं को लेकर आयुक्त को अवगत कराया और तालाब की गहराइयों तक सफाई व घाट में पेवर ब्लाक के अलावा सौंदर्यीकरण की मांग आयुक्त से की। पार्षद ने कहा तालाब में सौंदर्यीकरण हो जाने से तालाब एक आकर्षक स्वरूप में नजर आ सके और घूमने आने वालों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। लोग यहां घूमने के लिए आ सकें। उन्होंने कहा सफाई को लेकर लोगों से फीडबैक ले,निरीक्षण दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने और तालाबो के चारो ओर अनावश्यक झाडिय़ों को काटने एवं तालाबो के आस पास मच्छर न पनपने पाए उसके रोकधाम के लिए दवाई का छिडक़ाव के आवश्यक निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि शहर के अन्य तालाबों को भी सुंदर बनाया जाएगा।