इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

सुकमा ,21 फरवरी  जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन पूना नर्कोम अभियान और छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सोमवार को 8 लाख के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया। नक्सलवाद से तौबा करने वाला माड़ डिवीजन कंपनी नंबर 1 का सक्रिय सदस्य था।  सुकमा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए लगातार अंदरूनी क्षेत्रों में सुरक्षा बल के नए कैंप स्थापित किए जा रहे हैं. नए कैंप के खुलने से क्षेत्र में विकास तेजी से हो रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अंदरूनी क्षेत्र के ग्रामीण पुलिस से हमेशा से ही दूरी बनाए रखती थी. लेकिन कैंप के जरिए सुरक्षाबल के जवान उनके नजदीक पहुंचकर उनकी समस्याओं का भी समाधान करने में जुटे हुए हैं। बीते दिनों अति नक्सल प्रभावित कहे जाने वाले डब्बामरका व तोंडामरका नवीन कैंप स्थापित किया गया और कैंप स्थापना के तीसरे ही दिन पुलिस का प्रभाव क्षेत्र में दिखने लगा।

यह भी पढ़े :-जिले के वार्डों में 23 फरवरी से 5 मार्च तक शिविर

सरेंडर नक्सली वर्ष- 2010-2011 तक बाल संगम सदस्य थे. वर्ष 2012-2014 तक प्रेस टीम इंचार्ज सुखदेव का गार्ड सदस्य, जनवरी 2015 से जुलाई 2015 तक दंडकारण्य प्रेस टीम सदस्य और अगस्त 2015- से अब तक कंपनी 1 का सदस्य रहा। इस पर छत्तीसगढ़ शासन ने 8 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।