CG NEWS : खनिज का अवैध परिवहन करते कई वाहन किए गए जब्‍त

बिलासपुर, 21 फरवरी बिलासपुर जिले की खनिज विभाग की टीम ने देर रात बडी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि जिले के सेंदरी, निरतु और घुटकू रेत खदान क्षेत्र में टीम ने रेत का अवैध परिवहन करते हुए पांच हाइवा, दो पोकलेन और तीन ट्रैक्टर जब्त किया है। खनिज अमले ने जब्त किए गए दोनाें पोकलेन को सील कर कोनी पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। साथ ही लिखित शिकायत की है कि पोकलेन को मौका से हटाए या लेकर भागने की सूरत में अमानत में खयानत का अपराध दर्ज किया जाए। इसके अलावा सभी हाइवा और ट्रैक्टर को भी थाना के हवाले कर दिया है।

READ MORE : राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके को माना स्थित स्टेट हैंगर पर दी गई भाव-भीनी विदाई

खनिज विभाग टीम ने कलेक्टर के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अरपा तट स्थित सेंदरी, निरतु और घुटकू क्षेत्र में कार्रवाई कर दो पोकलेन समेत पांच हाइवा और तीन ट्रैकर बरामद किया है। सभी वाहनों को खनिज विभाग की टीम ने रेत परिवहन करते और नदी में खोदाई करते हुए पकड़ा है। कलेक्टर के निर्देश पर रेत के अवैध उत्खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

मौके से पांच हाइव, दो ट्रैक्टर समेत दो पोकलेन मशीन बरामद की गई है। कार्रवाई के दौरान जब्त किए गए पोकलेन को सील कर दिया गया है। पोकलेन को पुलिस के हवाले भी कर दिया गया है। जब्त हाइवा और ट्रैक्टर को भी पुलिस थाना कोनी में खड़ा किया गया है। कार्रवाई के दौरान हाइवा चालकों ने बताया कि अनिल सिंह चौहान, दीपक उपाध्याय, सौरभ पांडेय का एक हाइवा जब्त हुआ है। जबकि दो हाइवा किसी गुलाब सोनकर का है। तुर्काडीह पुल के नीचे कुछ लोगों के द्वारा गुंडा टैक्स की वसूली की जा रही थी। इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिया। वीडियो प्रसािरत होने के बाद विभाग की टीम हरकत में आई और छापामार कार्रवाई की गई।