Raipur News : RDA अध्यक्ष ने की गृह मंत्री से भेंट, की ये मांग…

रायपुर ,21 फरवरी । कमल विहार योजना में पुलिस थाना खोलने की मांग को लेकर रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ ने कल प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से उनके निवास में मुलाकात की। धुप्पड़ ने गृह मंत्री को बताया कि पिछले काफी समय से कमल विहार योजना क्षेत्र के नागरिक यह शिकायत कर रहे हैं कि वहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो रहा है तथा काफी चोरियां और लूट हो रही है। सड़कों के किनारे बनी सीवर लाईन के ढ़क्कन, उद्यानों में लगी ग्रिल काट कर चोरी की जा रही है। इससे वहां कमल विहार के निवासियों में काफी रोष व भय व्याप्त है। वहां के निवासियों और प्रतिनिधि मंडलों ने प्राधिकरण कार्यालय में आकर उनसे कई बार मुलाकात कर पुलिस थाना शुरु करवाने का अनुऱोध किया है।    

धुप्पड़ ने गृह मंत्री को एक ज्ञापन सौंपते हुए चर्चा के दौरान यह बताया कि कमल विहार योजना काफी बड़ी आवासीय योजना है जो लगभग 16 सौ एकड़ क्षेत्र में विकसित की गई है। प्राधिकरण ने इस योजना में पुलिस थाना निर्माण के लिए सेक्टर – 9 में 8206 वर्गफुट के भूखंड का प्रावधान किया हुआ है। वर्तमान में कमल विहार में लगभग 1950 भूखंडों में मकानों का निर्माण कर आवंटिति निवास कर रहे। वहां 100 मकानों का निर्माण भी आवंटितियों व्दारा किया जा रहा है। 

यह भी पढ़े :-Taarak Mehta: ‘दयाबेन’ दिशा वकानी के बेटे की पहली बार दिखी झलक, तारक मेहता छोड़ने के बाद कर रही हैं ये काम

इसके अतिरिक्त विभिन्न सेक्टरों में प्राधिकरण व्दारा 5800 ईडब्लूएस और एलआईजी फ्लैट्स का निर्माण पूर्ण होने को है जिसका शीघ्र ही कब्जा दिया जाएगा। कमल विहार की बसाहट में लगातार वृध्दि हो रही है इसीलिए योजना क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से शीघ्र ही पुलिस थाना खोला जाना चाहिए। गृह मंत्री तामध्वज साहू ने इस पर आरडीए अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि वे शीघ्र ही प्रशासनिक तौर पर ठोस कार्रवाई कर कमल विहार योजना में पुलिस थाना की स्थापना करेगें। आरडीए अध्यक्ष ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ को भी एक पत्र लिखा है।