दुर्ग में सौ से अधिक स्कूल बसों की हुई चेकिंग, कई बसों में पाई गई खामियां

दुर्ग-भिलाई ,20 फरवरी  जिले में स्कूल की बसों की जाँच की गई। 100 से अधिक बसों की जाँच में एक दर्जन से अधिक बसों में खामियां पाई गई। जिसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। इस दौरान कांकेर के कोरर में स्कूली बच्चों को ले जाते समय हुई ऑटो दुर्घटना में 8 छात्रों की मौत हो जाने के कारण स्कूलों में चलने वाले ऑटो और वैन पर प्रतिबंध लगाने स्कूलों और जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा गया। इसको लेकर विभिन्न स्कूलों में चलने वाले ऑटो और वैन पर लगातार जब्ती की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

जिसे मंत्री द्वारा एवं परिवहन आयुक्त द्वारा काफी गंभीरता से लेते हुए जांच हेतु निर्देश दिए गए थे। जिस पर आरटीओ दुर्ग अनुभव शर्मा एवं ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर के मार्गदर्शन में  18 और 19 फरवरी को आरटीओ और ट्रैफिक की संयुक्त टीम द्वारा जिले के विभिन्न स्कूलों के बसों की जांच की गई।

यह भी पढ़े :-Raipur News : CM भूपेश बघेल की निवास कार्यालय में केबिनेट की बैठक

जहां प्रथम दिन 18 फरवरी को एमजीएम की 14 बसों की और 19 फरवरी को केपीएस की 25, डीपीएस दुर्ग की 30, माइलस्टोन स्कूल की 19 , शंकराचार्य स्कूल की 14, मैत्री विद्यालय की 06, एपीएस की 4 कुल 112 बसों की जाँच सुप्रीम कोर्ट के द्वारा निर्धारित बिन्दुओ के तहत किया गया। जांच में डीपीएस दुर्ग और एपीएस की कुछ बसों को मिलाकर 14 बसों में कुछ खामियां पाई गई। जिस पर पुलिस द्वारा विभिन्न मामलों में 14 बसों पर जुर्माना कर इसके खामियों को सुधार कर पुन: प्रस्तुत करने हिदायत दिया गया।