विद्युत् विभाग ने बायकदारों से वसूले 48 लाख, 397 की काटी लाइन…

डोंगरगढ़,15 फरवरी  डोंगरगढ़-छुरिया क्षेत्र में छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसूली के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में डोंगरगढ़ संभाग के सभी वितरण केन्द्र यथा डोंगरगढ़ शहर एवं ग्रामीण, ढ़ारा, मुसराकला, छुरिया, लालबहादुर नगर एवं सड़क चिरचारी में बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शनों के विच्छेदन की कार्यवाही करते हुए ऐसे 397 विद्युत कनेक्शन विच्छेदित किये गये। इस अभियान में 2099 बकायादार उपभोक्ताओं से 48 लाख 62 हजार रूपए की राशि का भुगतान भी प्राप्त किया गया।

गौरतलब है कि पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं को निर्धारित समयावधि में बिजली बिल भुगतान के लिए स्पाॅट बिलिंग के माध्यम से विद्युत देयक जारी किये जाते हैं। उसके बाद बिजली बिल के देयको के भुगतान में विलंब होने पर कई दफा सूचना देने के बाद भी बिल नही पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन को विच्छेदित करने की कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़े :-कलेक्टर ने दिव्यांग दम्पत्ति को सौंपा 1 लाख का चेक

डोंगरगढ़ संभाग के कार्यपालन अभियंता एन0 के0 साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि डोंगरगढ़ एवं छुरिया उपसंभाग स्तर पर सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीमों द्वारा कार्यवाही करते हुए 397 उपभोक्ताओं पर 17 लाख 2 हजार रूपए बकाया राशि के भुगतान नहीं किये जाने पर उनके विद्युत कनेक्शन काट दिए गये हैं। उन्होने सभी बकायादार उपभोक्ताओं से आग्रह करते हुए कहा है कि विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करें ताकि विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचा जा सके।