नरवा, गरवा, घुरवा बारी योजना सर्वहारा वर्ग के आर्थिक विकास में मील का पत्थर साबित हो रही है – डॉ. चरणदास महंत

जांजगीर चांपा,13 फरवरी। छत्तीसगढ़ शासन की महती योजना नरवा, गरवा ,घुरवा अऊ बारी योजना सर्वहारा वर्ग के विकास के लिए कल्याणकारी साबित हो रही है। उक्त उद्गार छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने जनपद पंचायत बम्हनीडीह के ग्राम अफरीद में अखिल भैना समाज के तीन दिवसीय दसवीं महासभा के शुभारंभ समारोह में ब्यक्त किया।


मुख्य अतिथि की आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ अब धरातल पर दिखने लगा है। कृषि के क्षेत्र में विभिन्न योजनाएं जहां कृषकों को अपनी मेहनत का सार्थक फल मिल रहा है वहीं कृषि के क्षेत्र में युवाओं की जागरूकता बढी है। डॉ महंत ने गढ़वो नवा छत्तीसगढ़ को सफल बनाने आम जनों से सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने सामाजिक महासभा आयोजनों की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज को मजबूती मजबूती मिलती है वहीं समाज में एकता, अपनत्व और भाईचारा बढ़ता है। इससे समाज की उन्नति का मार्ग प्रशस्त होता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भैना समाज के अध्यक्ष जयराम प्रसाद भानु ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक केशव चंद्रा, छ ग शासन के सचिव एमडी दीवान, श्रीमती आशा बालेश्वर साहू ,श्रीमती जयकांत हरिशंकर राठौर , प्रताप सिंह भानु, बेचू सिंह, अहिरेश, सरपंच चिंता भैना ठाकुर गुलजार सिंह महेंद्रधर दीवान, सारागांव नगर पंचायत के उपाध्यक्ष दिलेश्वर राठौर, प्रेस रिपोर्टर रविशंकर पांडेय, सहित मैना समाज के पदाधिकारी कार्यकर्ता, गणमान्य जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री राजाराम भानू ने किया।