मॉस डिसकनेक्शन-375 बकायेदारों से वसूले 44 लाख 52 हजार रुपए

बेमेतरा ,13 फरवरी  छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए व्यापक स्तर पर बकाया वसूली अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में दुर्ग वृत्त के अंतर्गत पिछले सप्ताह में तीन बार एक दिवसीय मॉस डिसकनेक्शन अभियान चलाकर 375 बकायेदार उपभोक्ताओं से 44 लाख 52 हजार रुपए की वसूली की गई। समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 462 बकायेदारों की बिजली लाईन काट दी गई है।

उल्लेखनीय है कि दुर्ग वृत्त के अंतर्गत विद्युत संभाग बालोद में 03 फरवरी 2023 को मॉस डिस्कनेक्शन अभियान चलाकर 49 बकायेदार उपभोक्ताओं से 01 लाख 85 हजार रुपए की बकाया वसूली की गई व समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 16 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए। 06 फरवरी 2023 को दुर्ग व भिलाई संभाग में चलाए गए मॉस डिस्कनेक्शन अभियान में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 119 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए व 174 बकायेदारों से 25 लाख 41 हजार रुपए की वसूली की गई। इसी कड़ी में 08 फरवरी 2023 को विद्युत संभाग बेमेतरा व साजा में बकाया वसूली अभियान चलाया गया, जिसमें 152 बकायेदारों से 17 लाख 26 हजार रुपए की वसूली की गई व 327 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए।

अधीक्षण अभियंता सलिल कुमार खरे ने बताया कि विद्युत कंपनी की ओर से बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। खरे ने बताया कि बिजली बिल देयको के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता एम.जामुलकर ने बताया कि मैदानी अधिकारी व उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं, इसके बावजूद बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करें व अप्रिय विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से बचें।