Raipur News : जीवन जीने में कोई कष्ट नहीं होता, संयमी जीवन जीने का प्रयास करें : स्नेह यशाजी

रायपुर ,13 फरवरी । सकल जैन समाज की ओर से 21 दिवसीय भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव का आयोजन 15 मार्च से रायपुर में किया जा रहा है। 4 अप्रेल तक चलने वाले इस महोत्सव के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। महोत्सव के तहत भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव समिति 2023 के कार्यालय का उद्घाटन सकल जैन समाज के सभी घटकों की अध्यक्षता में पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने किया। इस दौरान सभी नागरिक, विशिष्टजन और पदाधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर साध्वी स्नेह यशा ने कहा कि भगवान महावीर के बताए गए सिध्दांतों के अनुसार जीवन को जीने में किसी भी प्रकार का कोई कष्ट या कोई समस्या नहीं आती है। हमें अपने जीवन को संयमी जीवन जीने का प्रयास करना चाहिए। महावीर जयंती हर साल आती है ताकि हम पूरी ऊर्जा के साथ भगवान महावीर द्वारा बताए गए सिध्दातों के अनुरूप अपने आप को और आगे की दिशो में काम करने के लिए ऊर्जावान बनाए और सेवा के कार्यों के लिए ज्याादा से ज्यादा लोगों को जोड़ सकें। समिति के मुख्य संरक्षक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा जैन समाज सिर्फ अपने लिए चिंता नहीं करता बल्कि वो सभी समाज के लिए अपनी सेवाओं के माध्यम से लोगों की चिंता करता है। अपने प्रयत्न में और आगे आना चाहिए।

यह भी पढ़े :-115 साल पुरानी बाइक बनी दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल, इतने में हुई नीलाम…

कार्यक्रम में सबसे पहले कार्यालय बोर्ड का अनावरण किया गया। फिर भगवान महावीर के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित की गई। पूरा कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम का संचालन महासचिव सुशील कोचर, धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष विजय गंगवाल ने किया। इस दौरान  समिति के अध्यक्ष मनोज कोठारी, ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय जी कांकरिया, प्रेमचंद लुनावत, संजय गिड़िया व अन्य सभी उपस्थित थे।