YHAI द्वारा एक दिवसीय ट्रेकिंग और प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

कोरबा, 13 फरवरी (वेदांत समाचार) । यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया, छत्तीसगढ़ राज्य -ev कोरबा इकाई द्वारा 12.02.2023 को हसदेव नदी के तट पर एक दिवसीय ट्रेकिंग और प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। बी.डी. बघेल (ईडी डीएसपीएम कोरबा) ने यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया कोरबा इकाई के संरक्षक के लिए सहमति दी।

कार्यक्रम का आयोजन कोरबा से 15 किमी दूर कुदुरमाल में किया गया था। मुख्य अतिथि श्री बी.डी. बघेल (ईडी डीएसपीएम कोरबा) ने विशिष्ट अतिथि, कमलेश यादव (संरक्षक प्रेस क्लब) एवं श्री तरुण मिश्रा (वरिष्ठ पत्रकार) सहित कार्यक्रम को भव्य रूप से सफल बनाया। लगभग 65 YHAI सदस्यों ने परिवार ट्रेकिंग और प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया।

READ MORE : आयुक्त और गौठान प्रभारी को कारण बताओ नोटिस, गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट तैयार करने में लापरवाही पर कलेक्टर ने की कार्यवाही

सदस्यों के लिए हसदेव नदी के तट पर 3 किमी का ट्रेक भी आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में अतिथि का स्वागत, सदस्यों का परिचय, गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भाषण, फैमिली ट्रेकिंग, गीत प्रस्तुति, स्वादिष्ट भोजन, प्रमाणपत्र वितरण और तीनों मेहमानों का मोमेंटो प्रस्तुति शामिल था। कार्यक्रम के तहत शशि और विनीता की मैरिज एनिवर्सरी भी केक काटकर मनाई गई। तीनो अतिथियों ने वाईएचएआई की सदस्यता ली और बी डी बघेल (ईडी डीएसपीएम कोरबा) ने भी कोरबा इकाई के मुख्य संरक्षक होने का प्रस्ताव स्वीकार किया।

सदस्य जे एल साहू अपने परिवार के सदस्यों के साथ, वरिष्ठतम सदस्य सुमन सेठ, रत्न नामदेव, मनोज मिश्रा और मुख्य अतिथि ने गीत प्रस्तुति में भाग लिया।

READ MORE : Janjgir News : जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आए लोगों ने जनदर्शन में कलेक्टर को बताई अपनी समस्याए

प्रदेश अध्यक्ष संदीप सेठ ने वाईएचएआई और इसके लाभों के बारे में सभा को अवगत कराया। डी बी सुब्बा और विकास नामदेव ट्रेक लीडर थे। शैलेंद्र नामदेव और पी एल मीरेंद्र ने कार्यक्रम के समग्र समन्वय में मदद की। संदीप सेठ, सतीश शुक्ला और मनोज मिश्रा ने अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें मोमेंटो और YHAI बैज देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र वितरण के साथ हुआ। रीना, रीता, सुमन, नीलू, विशाल, विकास, शिवकुमारी, जोशी परिवार, पीएल मीरेंद्र, एमआर पति, विश्वकर्मा परिवार, साहू परिवार, शारदा, वी वाई जोगलेकर, दीपा, चंदन, अजय गुप्ता ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।