Raigarh News : दो भाई पहुंचे हवालात, देसी कट्टा, जिंदा कारतूस बरामद

रायगढ़ ,13 फरवरी । एसएसपी सदानंद कुमार को उनके विश्वसनीय सूत्रों से ज्ञात हुआ कि तमनार क्षेत्र में रहने वाला युवक आदित्य प्रधान अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त में शामिल रहा है, जिसकी सक्रियता ओड़िशा के साथ-साथ तमनार के हमीरपुर क्षेत्र में देखी गई है, आरोपी राहगीरों को हथियार दिखाकर लूटपाट, चोरी करने का आदी है। आरोपी आदित्य प्रधान क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में होने की संभावना को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा साईबर सेल प्रभारी और थाना प्रभारी तमनार को आरोपी पर विशेष निगाह रखने का निर्देश दिया गया।

साईबर सेल प्रभारी एवं थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक प्रवीण मिंज आरोपी आदित्य प्रधान पर मुखबिर तैनात कर रखा गया था कि आज सुबह थाना प्रभारी तमनार को ग्राम केशरचुंआ के पास एक व्यक्ति को कट्टा के साथ देखे जाने की सूचना उनके मुखबिर द्वारा दिया गया। तत्काल थाना प्रभारी तमनार अपने थाने की टीम के साथ घेराबंदी कर संदेही को एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़े। आरोपी अपना नाम आदित्य प्रधान पिता जीवर्धन प्रधान 24 साल गिरसिंमा थाना हिमगिर जिला सुंदरगढ़ ओड़िसा का होना बताया।

अवैध हथियार के साथ पकड़े गए आरोपी आदित्य प्रधान से पुलिस टीम कड़ी पूछताछ करने पर उसने अपने छोटे भाई अमृत प्रधान और उसके 6-7 साथियों के साथ मिलकर ओडिशा के विभिन्न स्थानों में चोरी, डकैती, लूटपाट घटना को अंजाम देना बताया और उसके भाई अमृत प्रधान के पास भी एक कट्टा होने की जानकारी दिया। आरोपी को अभिरक्षा में लेकर उसके भाई अमृत प्रधान की पतासाजी के लिए तत्काल पुलिस टीम उड़ीसा गिरसिंमा रवाना हुई और आरोपी अमृत प्रधान के घर योजनाबद्ध तरीके से दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लेकर थाना आया गया है।

यह भी पढ़े :-Raigarh News : शादी में गया था परिवार, शरारती तत्वों ने सूने घर में लगाई आग….

आरोपी के पास से एक देसी कट्टा बरामद हुआ है। दोनों आरोपियों पर तमनार पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। दोनों भाईयों के विरुद्ध ओड़िशा के विभिन्न थानों में डकैती, लूट, मारपीट, चोरी के करीब एक दर्जन अपराध होने की जानकारी ओडिसा पुलिस से मिली है। विदित हो कि गत दिनों आरोपियों द्वारा माइनिंग एरिया से एक सिक्योरिटी गार्ड का राइफल छीन कर घटना को अंजाम दिया गया था।

एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक प्रवीण मिंज, सहायक उपनिरीक्षक नरसिंह नाथ यादव, प्रधान संतोष कुमार कुर्रे, देव प्रसाद राठिया, आरक्षक अरविंद पटनायक, भूपेश राठिया, किशोर कुमार कुल्लू और साइबर सेल आरक्षक नवीन शुक्ला शामिल थे। अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार आरोपी- आदित्य प्रधान पिता जीवर्धन प्रधान उम्र 24 साल, अमृत प्रधान पिता जीवर्धन प्रधान उम्र 22 साल दोनों निवासी गिरसिंमा थाना हिमगिर जिला सुंदरगढ़ ओड़िसा से 2 देसी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस बरामद लिए गये।