ननकाना साहिब थाने में घुसी भीड़, ईशनिंदा के आरोपी को मार डाला…

पाकिस्तान में बेकाबू भीड़ ने पुलिस थाने में घुसकर ईशनिंदा के आरोपी की हत्या कर दी। घटनाक्रम ननकाना साहिब थाने का है। पुलिस अधिकारी मोहम्मद वकास के मुताबिक, पवित्र कुरान का अपमान करने के आरोप में भीड़ ने शनिवार को मोहम्मद वारिस नाम के एक व्यक्ति की पिटाई कर दी थी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लिया। भीड़ के बाद भी शांत नहीं हुई। बेकाबू लोग ननकाना साहिब शहर में स्थित थाने में घुस गए, वारिस को बाहर निकाला और उसे पीट-पीटकर मार डाला। हत्या के बाद लाश को आग लगाने की कोशिश भी की।

बता दें, पाकिस्तान में ईशनिंदा के कई मामला सामने आए हैं। अधिकांश मामलों में भीड़ कानून के साथ खिलवाड़ करती नजर आती है। कई लोगों को भीड़ द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया है, जिनमें साल 2021 में श्रीलंका मूल के कपड़ा फैक्ट्री प्रबंधक की हत्या भी शामिल है।

पाकिस्तान पेट्रोल संकट का सामना कर रहा है। 50 में से केवल चार प्रमुख तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) के पास पेट्रोल का 90 प्रतिशत स्टॉक है, जबकि बाकी विनिमय घाटे के डर से ईंधन का आयात नहीं कर रही हैं। पंजाब प्रांत संकट की मार झेल रहा है और देश में पेट्रोल की आपूर्ति कम हो रही है।

द न्यूज ने बताया कि प्रांत के प्रमुख और छोटे शहरों, कस्बों और गांवों में प्रमुख ईंधन नहीं है। 15 फरवरी को होने वाली अगले पखवाड़े की समीक्षा में इसकी कीमत में वृद्धि की प्रत्याशा में लोगों को पेट्रोल की जमाखोरी से रोकने की सरकार की चेतावनी के बावजूद पिछले कुछ दिनों में संकट और गहरा गया है।